ब्रेकिंग – रोडवेज कर्मचारियों की आज रात से प्रस्तावित हड़ताल टली

ब्रेकिंग न्यूजः रोडवेज कर्मचारियों की आज आधी रात से प्रस्तावित हड़ताल स्थगित

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने अभी-अभी परिवहन सचिव से वार्ता के बाद आज आधी रात से प्रस्तावित हड़ताल स्थगित कर दी है।


पांच जुलाई को उत्तराखंड परिवहन निगम निदेशक मण्डल की 28वीं बोर्ड बैठक में घाटे के नाम पर रोडवेज कार्मिकों का वेतन आधा करने और सहकारी ऋण समिति की कटौती वेतन से न करने के निर्णय के विरोध और विशेष श्रेणी/संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण तथा परिवहन निगम का राजकीयकरण करने की मांग को लेकर उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखंड ने आज मध्य रात्रि से कार्यबहिष्कार की चेतावनी दी थी। परिषद की कल भी निगम प्रबंधन से वार्ता हुई, जो बेनतीजा रही।

बुधवार को परिवहन सचिव ने परिषद के प्रतिनिधिमण्डल को वार्ता के लिए बुलाया था।
शासन स्तर में हुई वार्ता में सचिव परिवहन, प्रबंध निदेशक, महाप्रबंधक संचालन उपस्थित रहे तथा संगठन की ओर से दिनेश पंतए विपिन बिजल्वाणए प्रेम सिंह रावत एव अनुराग नौटियाल उपस्थित रहे।

इन मांगों पर बनी सहमति

1 परिवहन निगम की कार्य दक्षता में सुधार, राजकीय किरण एवं विशेष श्रेणी संविदा कार्मिकों के नियमितीकरणध् समान काम समान वेतन के संबंध में अति शीघ्र निगम स्तर पर वार्ता कर सुधारात्मक कार्रवाई अमल में लाए जाने का निर्णय लिया गया।

2 05 जुलाई की 28 वी बोर्ड बैठक में घाटे के नाम पर निगम कार्मिको को आधा वेतन भुगतान के निर्णय को वापस लिया जाएगा तथा किसी भी कार्मिक के वेतन को आधा नहीं किया जाएगा।।

3 निगम में सहकारी समितियों की कटौतियो का ऑनलाइन भुगतान किए जाने की व्यवस्था की जायेगी तथा ऑनलाइन की व्यवस्था सुचारू रूप से ना होने की दशा में पूर्व की भांति कटौतियों को यथावत रखे जाने का निर्णय लिया गया साथ ही निगम को अपने रिकॉर्ड में समितियों की कटौती के स्थान पर इसको वेतन का ही पार्ट माने जाने के निर्देश दिए गए।।

4 वेतन तथा अन्य मदो के भुगतान हेतु 151 करोड़ अनुदान दिए जाने के प्रस्ताव को आज की कैबिनेट बैठक में रखा गया है तथा इस हेतु मान्य मुख्यमंत्री जी को अधिकृत किया गया है। भुगतान से सम्बंधित पत्रावली माननीय परिवहन मंत्री जी के स्तर से भी अनुमोदित कर दी गई है तथा वित्त एव माननीय मुख्यमंत्री जी के अनुमोदन हेतु प्रेषित की जा रही है । अतिशीघ्र भुगतान की कार्रवाई कराए जाने का प्रयास किया जाएगा।

5 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को नियमित नियक्ति से संबंधित प्रस्ताव तैयार कर लिया गया। किंतु आज की बैठक में प्रस्तुत नहीं हो सका आगामी बैठक में इसका अनुमोदन प्राप्त कर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

6 निगम की कार्यशालाओं का आधुनिकरण का निर्णय लेते देहरादून स्थित कार्यशाला अतिशीघ शिफ्ट की जाएगी तथा टनकपुर तथा कुमाउ क्षेत्र की कार्यशाला हेतु लोडिंग वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे।।

Pls clik

PRO नियुक्ति आदेश में लिपिकीय त्रुटि! नया आदेश होगा जारी, सीएम धामी आज जाएंगे दिल्ली

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *