कांग्रेस- निर्वाचित पीसीसी सदस्यों की पहली बैठक में भाजपा पर हमला

इस बार प्रदेश कार्यकारिणी जम्बो नहीं सूक्ष्म व सीमित होगी-माहरा । अडानी का विश्व के दूसरे नम्बर का अमीर होना रहा शोध का विषय । अवसरवादी, अनैतिक कार्यो में संलिप्त और भ्रष्ट लोग पार्टी छोड़कर भाजपा में सम्मिलित हो रहे हैं

अविकल उत्तराखंड

देहरादून। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता एवं प्रदेश रिर्टनिंग ऑफिसर (पीआरओ) जी0सी0 चन्द्रशेखर एवं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की उपस्थिति में नवनिर्वाचित पीसीसी सदस्यों की प्रथम बैठक आहूत की गयी। बैठक में वक्ताओं ने भाजपा पर अन्य दलों को तोड़ने व उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर तीखे प्रहार किए।


बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर प्रदेश अध्यक्ष, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों एवं प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के मनोनयन का पूरा अधिकार अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिया गया। congress


नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सभी पीसीसी डेलिगेट्स से अपेक्षा की कि वह कांग्रेस की विचारधारा, रीति नीति एवं सिद्धान्तों को आगे बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।


प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि महात्मा गांधी के बाद पूरे देश में 3600 किमी पैदल चलकर भारत की एकता व अखण्डता को अक्षुण रखने के लिए संघर्ष करने वाले अकेले हमारे नेता राहुल गांधी है जो हम सबके लिए एक प्रेरणा है।

माहरा ने कहा कि प्रादेशिक स्तर पर हर विधानसभा में आयोजित तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में अपने पड़ोसी राज्यों की तुलना में उत्तराखंड का प्रदर्शन अव्वल दर्जे का रहा है जिसका श्रेय प्रदेश के सभी शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं को जाता है। प्रदेश अध्यक्ष ने पी0आर0ओ0 जीसी चन्द्रशेखर का सुयोग्य पीसीसी सदस्यों का चयन करने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया।

माहरा ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी पूर्व की भांति जम्बो आकार की न होकर बहुत ही सीमित ओर सूक्ष्म होने वाली है। माहरा ने सभी से निवेदन किया कि कार्यकर्ता अपने से बडे़ सभी नेताओं का आदर तो करें लेकिन गुटों में बंटने से परहेज रखे तभी कांग्रेस मजबूती की ओर बढ़ सकती है।


पीआरओ जीसी चन्द्रशेखर ने सत्ता पक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी राज में विश्व के अमीरों की सूची में अडानी किस संख्या से आज विश्व का दूसरे नम्बर का अमीर होने जा रहा है यह शोध का विषय है। Gautam Adani

चन्द्रशेखर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विपक्षी दलों के नेताओं को डरा-धमका कर एवं खरीद फरोख्त करके अपने दल में सम्मिलित तो करा रही है परन्तु यदि दलबदल करने वाले इन नेताओं की पृष्ठभूमि खंगाली जाए तो यह पता चलेगा कि सभी अवसरवादी, अनैतिक कार्यो में संलिप्त और भ्रष्ट लोग पार्टी छोड़कर भाजपा में सम्मिलित हो रहे हैं ।

बैठक को सम्बोधित करने वालो में मुख्य रूप से उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, नवप्रभात, विधायक विक्रम सिंह नेगी, फुरकान, मदन बिष्ट, सुमित हृदयेश, पूर्व विधायक रंजीत रावत, पीसीसी सदस्य अल्कापाल, ने संगठन की मजबूती पर अपने सुझाव रखे।

बैठक का संचालन महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने किया। अन्त में उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने सदन में प्रस्ताव पढ़ा एवं सभी उपस्थित डेलिगेटस ने दोनों हाथ उठाकर प्रस्ताव का समर्थन किया।


बैठक में पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, शूरवीर सिंह सजवाण, सुरेन्द्र सिंह नेगी, विधायक रवि बहादुर, विरेन्द्र जाति, अनुपमा रावत, ममता राकेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी, कोषाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक मनोज रावत, मीडिया चेयरमैन पीके अग्रवाल, मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी, महामंत्री राजपाल खरोला, हरिकृष्ण भटट, नवीन जोशी, जयेन्द्र रमोला, अतोल रावत, नवनीत सती, महानगर कार्यकारी अध्यक्ष डॉ0 जसविन्दर गोगी, अध्यक्ष सदस्यता अभियान राजेन्द्र भण्डारी, पूर्व महांमत्री सुरेन्द्र रांगड, अनुपम शर्मा, मीना शर्मा, गोदावरी थापली, लक्ष्मी अग्रवाल, प्रभावती गौड, ममता हल्दर, राजेश चमोली, धनीलाल शाह, महेन्द्र गुरूजी, आशीष सैनी आदि उपस्थित रहे।

मंचासीन सभी शीर्ष नेताओं ने प्रदेश रिर्टनिंग ऑफिसर जी0सी0 चन्द्रशेखर एवं ए0पी0आर0ओ0 मनोज भारद्वाज का बैठक में स्वागत किया।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *