पढ़िए क्रिकेट की जानकारी को अपने जीवन व्यापन का साधन बनाने वाले सोमेश ठाकरे की यह कहानी 

अविकल उत्तराखंड

भोपाल। क्रिकेट की जहां बात करते हैं, तो वहां हर उस युवा का नाम जुड़ जाता है, जिसे क्रिकेट से बेहद प्यार होता है, और शायद ही कोई ऐसा युवा होगा, जिसे क्रिकेट से प्रेम न हो। वैसे तो क्रिकेट युवा क्या, बुजुर्ग क्या सभी का पसंदीदा खेल है, लेकिन युवाओं में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही जोश देखने को मिलता है। कुछ लोग घर में बैठकर मैच का लुप्त उठाते हैं, तो कुछ लोग मैदान में, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी क्रिकेट की जानकारी को अपने जीवन व्यापन का साधन बना लेते हैं। जी हां और उन्हीं में से एक है भोपाल के रहने वाले सोमेश ठाकरे। सोमेश ठाकरे को क्रिकेट का शौक था। अपने इस शौक को उन्होंने आदत बना लिया और अपने यूट्यूब, टेलीग्राम और सोशल मीडिया में क्रिकेट मैच से पहले प्रिडिक्शन लगाकर लाखों की कमाई कर रहे हैं।

सोमेश ठाकरे का जन्म भोपाल में हुआ है। क्रिकेट में उनका लगाव बचपन से ही था। अब वो फेंटेसी क्रिकेट खेलने वाले युवाओं के लिए रोल मॉडल बन गए हैं। मैच से पहले वे अपने हिसाब से पूरा प्रिडिक्शन लगाते हैं। कई बार उनका प्रिडिक्शन सटीक बैठता है जिस कारण से उनकी फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ रही है। उनका खुद का अपना यूट्यूब चैनल है।

यूट्यूब चैनल में वो किसी भी मैच के बारे में प्रिडिक्शन देते हैं। जिससे उनके चैनल के सब्सक्राइबर को फेंटेसी क्रिकेट लीग खेलने में मदद मिलती है। सोमेश सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव रहते हैं। सोमेश ठाकरे के अनुसार, उन्होंने 2018 से फेंटेसी क्रिकेट लीग खेलना शुरू किया था। धीरे-धीरे वो इस खेल की बारीकियों को समझने लगे। फेंटेसी क्रिकेट में उन्होंने कई बार लाखों रुपए का ईनाम जीता। 2021 में अपना खुद का एक यूट्यूब चैनल शुरु किया। आज उनके वीडियो को क्रिकेट प्रेमियों के बीच अच्छी डिमांड रहती है।

सोमेश ठाकरे टेलीग्राम में भी रहते हैं एक्टिव
सोमेश ठाकरे सोशल मीडिया के काफी एक्टिव रहते हैं। सोमेश ठाकरे का खुद का टेलीग्राम चैनल हैं। वो अपने सब्सक्राइबर को अपने वीडियो अपने टेलीग्राम के माध्यम से भेजते रहते हैं।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *