शर्मनाक-अस्पताल के सन्नाटे में महिला मरीज का क्रंदन, स्टाफ गायब और वॉयरल वीडियो

देखें वीडियो, महिला मरीज की कराह , न चिकित्सक ने सुनी और न ही स्टाफ ने

वॉयरल वीडियो के बाद कांग्रेस ने स्वास्थ्य विभाग को घेरा

अविकल उत्तराखण्ड

टिहरी। टिहरी के प्रतापनगर में चौंड-लंबगांव सीएचसी में नदारद स्टाफ के बीच कराहती महिला के वायरल वीडियो के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं के दावे पर नये सिरे से कई सवाल खड़े हो गए हैं।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि देर रात ढाई बजे महिला अस्पताल में दर्द से कराह रही है लेकिन कोई भी चिकित्सक व स्टाफ नजर नहीं आया। तीमारदार ने लगभग तीन मिनट के वीडियो में अस्पताल के हर कमरे को दिखाया। जहाँ कोई भी स्वास्थ्यकर्मी नहीं दिखा।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि महिला के परिजन अस्पताल में डॉक्टर और कर्मचारियों का शिद्दत से इंतजार कर रहे । लेकिन पूरे अस्पताल में एक भी स्वाथ्यकर्मी नहीं दिखता। अस्पताल के कमरे व कॉरिडोर में सन्नाटा पसरा हुआ था। लम्बे इंतजार व भटकने के बाद परिजनों ने सन्नाटे में डूबी सीएचसी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वॉयरल किया।बाद में निराश होकर तीमारदार महिला मरीज को लेकर चले गए।

इस बीच, कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री पर जमकर हमला बोला। उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे टिहरी के अस्पतालों में दर दर भटकती और दर्द से कराहती महिला का वीडियो बहुत ही शर्मसार करने वाला है।

दसौनी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में हमारी मातृशक्ति और उनके नवजात शिशु दम तोड़ रहे हैं । मातृशक्ति के उस कठिन दौर में उसे जिन मूलभूत स्वास्थ्य सेवाओं की जरूरत है प्रदेश की डबल इंजन और प्रचंड बहुमत की सरकार उसे वह भी नहीं दे पा रही।

उन्होंने कहा कि टिहरी के अस्पतालों का जो हाल दिख रहा है उससे तो यही प्रतीत होता है कि सरकार में बैठे लोगों के दिल में ना महिलाओं के लिए कोई सम्मान है और ना संवेदनाएं ।

इस वायरल वीडियो से साफ हो रहा है कि पहाड़ों पर स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधा की क्या स्थिति है। ऐसे में पहाड़ों पर स्वास्थ्य सुविधा में सुधार के सरकार के दावे पूरी तरह से हवा हवाई है। ज्यादतार पहाड़ी अस्पतालों की स्थिति यही है।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *