अब एक ही क्लिक में मिलेगी अभिलेखों की तहसीलवार जानकारी

अविकल उत्तराखंड 

देहरादून।  जनपद देहरादून की अभिनव पहल के तहत रिकार्डरूम के अभिलेख पोर्टल पर अभिलेखों की तहसीलवार जानकारी अब एक ही क्लिक में ऑनलाइन मिलेगी।  बुधवार को जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने अपने कार्यालय कक्ष में  वेबसाइट पर अद्यतन कार्यों का अवलोकन करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा की।

जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जनपद में तहसीलवार अभिलेखों को पोर्टल पर अद्यतन किये जाने की कार्यवाही गतिमान है। जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द कार्यों को पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ऑनलाइन किये जाने रहे अभिलेखों के तहसीलवार डेमो का अवलोकन करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों निर्देशित किया कि जल्द से जल्द अभिलेखों को अपलोडिंग कार्य पूर्ण कर लिया जाए। 

उन्होंने प्रभारी अधिकारी रिकार्डरूम/ उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को निर्देशित किया कि रिकार्ड अभिलेखों की एक कॉपी आईटीडीए के सम्बन्धित अधिकारी को उपलब्ध करेंगे। 

साथ ही आईटीडीए के अधिकारियों को निर्देशित किया कि त्रुटिरहित डाटा को वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यों को शीघ्रता से सम्पादित करें, जिससे कि जनमानस को अपने भूमि, अभिलेखों सम्बन्धी दस्तावेज आसानी से प्राप्त हो सके। उन्होंने वेबपेज पर सुधार लाने हेतु आईटीडीए के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *