चारधाम यात्रा के लिए सचिव स्तर के तीन अधिकारी तैनात

चारधाम यात्रा-सीएम के निर्देश पर मुख्य सचिव ने तीन आईएएस को तीन जिलों का बनाया नोडल अधिकारी

प्रदेश में  सुव्यवस्थित चारधाम यात्रा सरकार की प्राथमिकता- मुख्यमंत्री

अविकल उत्तराखण्ड

देहरादून। प्रदेश में सुगम, सुरक्षित, सुलभ और सुव्यवस्थित चारधाम यात्रा के दृष्टिगत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शासन ने चारधाम क्षेत्र में आने वाले तीनों जनपदों में सचिव स्तर के तीन अधिकारियों की तैनाती की है।

उत्तराखण्ड की ओर कूच कर रहे लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ का अनुमान लगाते हुए सरकार ने पहली बार तीन वरिष्ठ आईएएस को जिलों को जिम्मेदारी सौंपी है

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी से चार धाम यात्रा को लेकर हुई लंबी और विस्तृत बातचीत के बाद तीन अधिकारियों की नियुक्ति के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देशों के क्रम में शासन ने सचिव डॉ. आर राजेश कुमार को रुद्रप्रयाग जनपद,  एसएन पांडेय को चमोली जनपद एवं डॉ रंजीत कुमार सिन्हा को उत्तरकाशी जनपद में यात्रा व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी है।

यह तीनों अफ़सर संबंधित जिलों के जिलाधिकारी से फीडबैक लेकर शासन स्तर पर सुगम, सुरक्षित और सुव्यवस्थित चार धाम यात्रा संपन्न कराने की दिशा में कार्य करेंगे।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के बावजूद चारधाम यात्रा की सीधी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। यात्रा संचालक में किसी प्रकार की व्यवस्था न हो इसको लेकर मुख्यमंत्री  धामी बीते दिनों हुई बैठक में स्पष्ट निर्देश दे चुके हैं।

मुख्यमंत्री  धामी के कहा कि प्रदेश में सुगम, सुरक्षित, सुलभ और सुव्यवस्थित चारधाम यात्रा सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *