प्रदेश में बिजली-पानी का संकट, सरकार चुनाव प्रचार में बिजी-कांग्रेस

डबल इंजन की सरकार ने समस्याओं से निपटने की कोई योजना नहीं बनाई – धस्माना

अविकल उत्तराखंड

देहरादून। उत्तराखंड में भयंकर पानी बिजली का संकट है और राज्य सरकार के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रीगण अन्य प्रदेशों में जा कर चुनाव प्रचार में मस्त हैं।

यह बात आज उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने अपने कैंप कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि राजधानी देहरादून में आज हर इलाके में बिजली हर आधे एक घंटे में गुल हो रही और पूरे महानगर समेत ग्रामीण इलाकों में भी पीने का पानी का संकट गहराता जा रहा है और सरकार या तो अन्य प्रदेशों में चुनाव प्रचार में मस्त है । अधिकारी केवल बैठकें कर औपचारिकता पूरी कर रही है।]

धस्माना ने कहा कि अभी तक जंगलों में लगी आग पर काबू नहीं पाया गया और जिस तरह से लगातार तापमान बढ़ रहा है उससे आने वाले दिनों में बिजली पानी का संकट विकराल रूप ले सकता है। धस्माना ने कहा कि बांदल नदी , बीजापुर व मासिफाल से पानी आधे से कम हो गया है जहां से देहरादून की जलापूर्ति होती है और इसका प्रमुख कारण पेड़ों का अंधाधुंध कटान और अनियोजित निर्माण है जिसके लिए पूरी तरह से सरकार की विकास एजेंसियां हैं।

धस्माना ने कहा कि आज राज्य के सभी पर्वतीय जिले गंभीर पानी व बिजली का संकट झेल रहे हैं और इसकी जिम्मेदार भाजपा की डबल इंजन सरकार है जिसने समय रहते इन संभावित संकटों से निपटने की कोई योजना नहीं बनाई।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *