कारपोरेट सैलरी एकाउन्ट/पैकेज की सुविधा का कर्मचारी यूनियन ने स्वागत किया

अविकल उत्तराखंड

देहरादून। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रान्तीय प्रवक्ता आर पी जोशी ने राज्य सरकार के कार्मिकों को कारपोरेट सैलरी एकाउन्ट/पैकेज की सुविधा प्रदान करने का स्वागत किया है।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सीएम का आभार जताया।
प्रान्तीय प्रवक्ता आर पी जोशी के अनुसार पूर्व में दिनांक 11.09.2023 को वित्त सचिव एस एन पाण्डे की अध्यक्षता में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल से प्रदेश अध्यक्ष अरुण पाण्डे एवं प्रदेश महामंत्री शक्ति प्रसाद भट्ट के नेतृत्व में हुई बैठक में सर्वप्रथम यह मुद्दा रखा गया था ।

यह मांग की गई थी कि राज्य के लगभग 32 बैंकों में राज्य कार्मिकों के वेतन खाते अलग अलग तरह की सुविधाएं दे रहे हैं, जिससे कार्मिकों को कारपोरेट कार्मिकों की भांति बैंकों से मिलने वाले लाभ प्राप्त नहीं हो पा रहे है ।

शासन द्वारा परिषद के प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया गया था, कि उक्त हेतु बैंकों के साथ MOU करने की तैयारी चल रही है । जिस पर परिषद द्वारा सुझाव दिया गया था कि MOU करने से पूर्व कार्मिक संगठनों के समक्ष बैंक अपना प्रजेन्टेशन रखें तत्पश्चात ही MOU की कार्य़वाही की जाए । कुछ समय पश्चात बैंकों द्वारा कार्मिक संगठनों के समक्ष ड्राफ्ट का प्रस्तुतीतरण किया गया था ।

प्रान्तीय प्रवक्ता आर पी जोशी के अनुसार अभी तक मिली जानकारी के अनुसार राज्य कैबिनेट में हुई बैठक में अब यह निर्णय ले किया गया है कि राज्य कार्मिकों को भी कारपोरेट सैलरी पैकेज का लाभ प्राप्त होगा जिसके अन्तर्गत कर्मचारियों को बैंक से अब एक्सीडेंट बीमा प्राप्त होगा जो कि 38 लाख से लेकर 1 करोड़ तक का होगा । प्रथम चरण मे 04 बैंक एसबीआई, केनरा बैंक, बैंक आफ बड़ौदा और यूनियन बैंक में जिन कर्मचारियों के खाते हैं उन्हें कारपोरेट सैलरी पैकेज का लाभ मिलेगा ।

उत्तराखंड की महिलाओं को धामी सरकार का मानसून बोनस

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *