सैन्य वाहन पर आतंकी हमला, जेसीओ समेत पांच शहीद

आतंकी हमले में उत्तराखण्ड के पांच सैन्यकर्मी शहीद

मानवता के ये दुश्मन बख्शे नहीं जाएँगे-सीएम धामी

अविकल उत्तराखंड

जम्मू। पाक समर्थित आतंकियों के गश्त पर निकले दो सैन्य वाहनों पर घात लगाकर किये गए हमले में एक जेसीओ समेत पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए। जबकि पांच सैनिक घायल हो गए। उत्तराखण्ड के टिहरी जिले के राइफलमैन आदर्श नेगी भी आतंकी हमले में शहीद हुए। कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी हमले में जेसीओ (नायब सूबेदार) अनंत सिंह, नायक विनोद कुमार, राइफलमैन अनुज नेगी, राइफलमैन आदर्श नेगी व हेड कांस्टेबल कमल सिंह शहीद हुए।

आतंकी हमले में टिहरी के जवान आदर्श नेगी, विनोद सिंह, ग्राम धामधार, पौड़ी गढ़वाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी, रुद्रप्रयाग जिले के कांडाखाल निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत व पौड़ी जिले के कमल सिंह के शहीद होने पर उत्तराखण्ड के सीएम धामी, सामाजिक संगठनों, राजनीतिक दलों ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

सीएम धामी ने आतंकी घटना की निंदा करते हुए पीड़ादायक घटना करार दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को कठुआ जिले के दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र में घनी धुंध के बीच छिपे आतंकियों ने पहले ग्रेनेड दागा और फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। हमले के बाद आतंकी भाग निकले। इसके बाद सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ ही देर में आतंकियों को घेर लिया और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

मुठभेड़ स्थल पर हेलीकाप्टर से पैरा कमांडो भी उतारे गए हैं और ड्रोन व खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है। हमले में शहीद आदर्श नेगी टिहरी जिले के कीर्तिनगर ब्लाक के थाती डागर गांव के निवासी थे। और 2018 में गढ़वाल राइफल में भर्ती हुए थे।

सीएम धामी ने कहा कि कठुआ (J&K) में सेना के काफिले पर आतंकवादी हमले में पांच जवानों के शहीद होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूँ और पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि मानवता के ये दुश्मन बख्शे नहीं जाएँगे।

ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *