मेधावी स्टूडेंट्स को स्वर्गीय कैप्टन वाई पी ध्यानी छात्रवृति वितरित

कठुआ आतंकवादी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसार में सबसे बड़ा धन विद्याधन-धस्माना

अविकल उत्तराखंड

देहरादून: संसार में अगर कोई ऐसा धन है जिसे जितना खर्च करो वो उतना ही बढ़ता जाता है ऐसा अमूल्यवान धन केवल विद्या है बाकी सारे धन खर्च करने से घटते हैं किंतु विद्याधन ज्यूं ज्यूं खर्चे त्यूं बड़े बिन खर्चे घट जात वो केवल और केवल विद्या धन है इसलिए इस विद्याधन को अर्जित करने का उद्देश्य हमारे हर विद्यार्थी का होना चाहिए यह बात आज नत्थूवावाला में सरस्वती शिशु मंदिर में श्रीमति भागीरथी मेमोरियल ध्यानी एजुकेशन सोसाइटी द्वारा आयोजित कैप्टन वाई पी ध्यानी छात्रवृति वितरण कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राओं उनके अभिभावकों व छेत्र के गणमान्य नागरिकों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कही।

उन्होंने कहा कि राजा की पूजा अपने देश में होती है किंतु विद्वान व्यक्ति सर्वत्र पूजा जाता है। उन्होंने कहा कि हमको स्कूल कालेजों में किताबी शिक्षा के अलावा नैतिक शिक्षा पर भी जोर देना चाहिए जो आजकल के युग में लगभग समाप्त कर दी गई है। धस्माना ने कहा कि आज के कंप्यूटर युग में धीरे धीरे लेखन का काम भी कम हो गया है और आने वाले समय में लिखने के नाम पर केवल हस्ताक्षर करना रह जाएगा और सारा काम टंकण पर आधारित हो जाएगा। धस्माना ने कहा कि मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने का काम करने वाली सामाजिक संस्थाओं की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है और स्वर्गीय कैप्टन वाई पी ध्यानी जैसे समाज के लिए समर्पित व्यक्तित्व की स्मृति में दी जाने वाली छात्रवृति एक सराहनीय प्रयास है।

धस्माना ने कठुआ जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए गढ़वाल के पांच शहीदों को इस अवसर पर भावभीन श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज देश में आतंकवादी हमले बढ़ रहे हैं और हम सबको इस अवसर पर अपनी सेना का मनोबल बढ़ाना चाहिए। इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नगर निगम देहरादून के निवर्तमान महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि स्वर्गीय कैप्टन वाई पी ध्यानी का देहरादून के ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक व शैक्षणिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है और आज जब वे हमारे बीच में नहीं है तब लोगों द्वारा उनके कार्यों की सराहना उनके व्यक्तित्व व कृतित्व का महत्व बताता है।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजिका श्रीमति शोभा ध्यानी ने इस वर्ष की छ छात्रवृति विजेताओं श्रद्धा सोनी कक्षा नौ , प्रेरणा कुकरेती कक्षा दस, प्रियांशी कहा दस, खुशबू कक्षा ग्यारह, आरूषि नेगी कक्षा बारह व आंचल कक्षा बारह को मंच पर बुलाया जहां मुख्य अतिथि सूर्यकांत धस्माना व विशिष्ठ अतिथि सुनील उनियाल गामा ने छात्रवृति व प्रशस्तिपत्र भेंट किए। इस अवसर पर कार्यक्रम में शंभू प्रसाद भट्ट, रोशन लाल, अशोक पंवार , प्रेम चमोला, जितेंद्र मिया, विनय भट्ट, शीशपाल सिंह रावत,शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य सुनील गौढ , आईबी के पूर्व उपाधीक्षक अनिल डंडरियाल, बसंत कुमार, दौलत राम जोशी, श्रीमति पुष्पा ध्यानी ,पीयूष ध्यानी व रिया ध्यानी व पीयूष डंडरियाल उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में कठुआ जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए गढ़वाल के सेना के पांचों शहीदों को मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *