थोपे गए प्रत्याशी व उपचुनाव में जनता ने दिया करारा जवाब

भाजपा के थोपे प्रत्याशी व दलबदलू को जनता ने बतायी हकीकत

अवसरवाद व बाहुबल पर जनता ने की करारी चोट-भाकपा माले

अविकल उत्तराखण्ड

जोशीमठ। उत्तराखंड में हुए विधानसभा के उपचुनावों- बद्रीनाथ और मंगलौर में इंडिया गठबंधन समर्थित कॉंग्रेस प्रत्याशियों की जीत पर भाकपा(माले) उत्तराखंड की जनता को बधाई देती है.

भाकपा(माले) के राज्य सचिव, इन्द्रेश मैखुरी ने कहा कि तोड़फोड़ और खरीद-फरोख्त की राजनीति के लिए भाजपा ने बद्रीनाथ की जनता पर विधानसभा का उपचुनाव जबरन थोप दिया. लगातार चुनाव जीतने के चलते भाजपा इस अहंकार की शिकार थी कि वो किसी को भी अपने टिकट पर चुनाव जिता सकती है, कल तक जिसे वो अपना धुर विरोधी और भ्रष्टाचारी कहती थी, उसे भी ! बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने भाजपा की यह गलतफहमी दूर कर दी और सिद्ध कर दिया कि अंततः जिताने और हराने की ताकत किसी पार्टी के पास नहीं, जनता के पास है.

बद्रीनाथ का चुनाव परिणाम दलबदल और अवसरवाद की राजनीति करने वालों के लिए करारा सबक है. यह स्पष्ट संकेत है कि आम जनता इस तरह की राजनीति से आजिज़ आ चुकी है और अब ऐसी राजनीति उत्तराखंड में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

मंगलौर में भाजपा ने राजनीति को एकदम निम्न स्तर पर पहुंचा दिया. वे एक ऐसा दलबदलू प्रत्याशी लेकर आए जो देश के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग पार्टियों से चुनाव लड़ता रहा है. ऐसे अवसरवादी, दलबदलू प्रत्याशी को जिताने के लिए भाजपा ने हिंसा और प्रशासनिक मशीनरी के दुरुपयोग का सहारा लिया.

उत्तराखंड की राजनीति में इस एकदम नए दुर्गुण का प्रवेश कराने की कोशिश भाजपा ने की. लेकिन उत्तराखंड की राजनीति में बाहुबल के ऐसे प्रसार को पहले ही कदम पर ही मंगलौर की जनता ने शिकस्त दे दी. इसके लिए मंगलौर की जनता का आभार.

दोनों विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों की जीत के लिए इंडिया गठबंधन की सभी पार्टियां और सिविल सोसाइटी बधाई के पात्र हैं, जिनके सामूहिक प्रयास से इंडिया गठबंधन समर्थित कॉंग्रेस प्रत्याशियों की जीत मुमकिन हुई है.

मतदाताओं ने बाहरी भड़ाना… भंडारी और भाजपा को किया दूर से नमस्ते

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *