फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने बड़ी दुर्घटना रोकी, निजी आवास की पानी की टंकी नहीं भरी -दून पुलिस

दून पुलिस ने बयान जारी कर कहा, गैस लीकेज की सूचना पर गयी थी फायर ब्रिगेड की गाड़ी

आईपीएस अधिकारी के दून स्थित आवास में बुजुर्ग माता-पिता रहते हैं अकेले

अविकल उत्तराखंड

देहरादून। दून पुलिस ने ईसी रोड स्थित निजी आवास में फायर ब्रिगेड के वाहन से पानी की टंकी भरे जाने सम्बन्धी समाचार का खंडन किया है। मंगलवार को जारी बयान में एसएसपी अजय सिंह ने सोशल मीडिया में वॉयरल खबर का जिक्र करते हुए वस्तुस्थिति साफ की।

उन्होंने कहा कि ईसी रोड में अकेले रह रहे बुजुर्ग दम्पत्ति की एलपीजी गैस लीकेज की सूचना के बाबत फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची थी।

गौरतलब है कि यह घटना 15 जून की है। यह आवास अन्य राज्य में तैनात आईपीएस अधिकारी का है। ईसी रोड के इस घर में उक्त आईपीएस अधिकारी के बुजुर्ग माता-पिता अकेले रहते हैं। गैस लीकेज की सूचना मिलने पर आईपीएस अधिकारी ने देहरादून पुलिस को सूचित किया।

इस सूचना पर फायर ब्रिगेड का वाहन उक्त बुजुर्ग दम्पत्ति के आवास पर पहुंचा था। किसी राहगीर ने इस घटना का वीडियो बना कर वॉयरल कर दिया था।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में फायर ब्रिगेड के वाहन से एक घर पर पानी की टंकिया भरे जाने की बात की जा रही है।

उक्त वीडियो का सज्ञांन लेते हुए अग्निशमन अधिकारी से घटनाक्रम के सम्बंध में जानकारी ली। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि कि 15 जून को ईसी रोड स्थित एक घर में एलपीजी के लीकेज की सूचना फायर स्टेशन देहरादून को प्राप्त हुई थी।

सूचना मिलने पर फायर स्टेशन देहरादून से फायर टीम को दमकल के वाहन के साथ मौके पर भेजा गया था। इस घर में बुजुर्ग दम्पत्ति अकेले रहते हैं।

मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा घर के किचन के अन्दर केबिन में रखे एलपीजी सिलेण्डर पर पानी डालकर लीकेज को हल्का किया ।

तात्कालिक कार्यवाही करते हुए किसी बड़ी दुर्घटना होने से रोका गया। मौके पर सिलेण्डर को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर रखकर पानी से एलपीजी को हल्का कर स्थिति सामान्य की गई।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *