पदयात्रा के जरिये हरक ने केदारनाथ उपचुनाव में किया दावा पेश

केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा बचाओ पदयात्रा से दावेदारों के बीच छिड़ी जंग

पूर्व विधायक मनोज रावत की है मजबूत दावेदारी

अविकल थपलियाल

श्रीनगर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में नहीं उतरने के बाद हरक सिंह रावत अब पार्टी के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

पार्टी की केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा बचाओ पदयात्रा में शामिल ही नहीं हुए बल्कि जोर शोर से नारेबाजी में भी जुटे हुए हैं।

यात्रा में अपनी सक्रियता दिखा हरक सिंह रावत केदारनाथ उपचुनाव की दावेदारी भी पेश करते नजर आ रहे हैं। बदरीनाथ व मंगलौर उपचुनाव में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए हरक सिंह रावत इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करते नजर आए थे।

केदारनाथ में कांग्रेस के पूर्व विधायक मनोज रावत की दावेदारी पहले नंबर पर बनती है। मनोज रावत 2017 में इस सीट पर चुनाव जीत चुके हैं। पत्रकार मनोज रावत की पैरवी में हरीश रावत समेत अन्य वरिष्ठ नेता लामबन्द हैं।

बदरीनाथ में कांग्रेस प्रत्याशी की शानदार जीत के बाद पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल की केदारनाथ के प्रत्याशी चयन में अहम भूमिका रहेगी।

इधर, हरक सिंह रावत 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद खाली चल रहे हैं। लोकसभा चुनाव में कार्बेट-पाखरो टाइगर सफारी समेत अन्य मामलों में ईडी व सीबीआई की परिवार के सदस्यों पर कसे फंदे के बाद हरक सिंह रावत प्रदेश में सक्रिय नहीं रहे। उनकी इस चुप्पी पर पूर्व सीएम हरीश रावत भी तंज कसा चुके हैं।

दोनों के बीच जारी द्वंद्व का असर केदारनाथ प्रत्याशी चयन में भी नजर आएगा। अगर हरक सिंह पार्टी के कुछ अन्य वजनदार नेताओं कल दून से दिल्ली तक साध गए तो टिकट पक्का समझो वर्ना पूर्व विधायक मनोज का चुनाव लड़ना तय है।

इधर, फूल स्विंग में चल रही केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा बचाओ पदयात्रा में जोशोखरोश से शामिल होकर हरक सिंह ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है। पदयात्रा के सूत्रधार प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा व पूर्व विधायक रंजीत रावत का समर्थन भी पार्टी प्रत्याशी तय करने में विशेष मायने रखेगा।

Pls clik-पदयात्रा से जुड़ी खबरें

‘भाजपा मंत्री व धर्माचार्य सतपाल महाराज उत्तराखण्ड धामों की रक्षा नहीं कर पाए’

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *