पीएम मोदी से मिले पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत

नई दिल्ली में मोदी-तीरथ भेंट से राजनीतिक कयासबाजी तेज

टिकट कटने के बाद खाली चल रहे तीरथ को मिल सकती है नयी जिम्मेदारी

अविकल थपलियाल

नई दिल्ली। उत्तराखण्ड भाजपा नेताओं का पीएम मोदी से भेंट का सिलसिला एक कदम और आगे बढ़ गया।

इस बार मंगलवार को पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हुई। सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी के निजी बुलावे पर यह मुलाकात हुई।

पूर्व सीएम तीरथ ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई दी। दोनों की मुलाकात के बाद पूर्व सांसद व सीएम तीरथ सिंह रावत के राजनीतिक पुनर्वास की खबरों ने नये सिरे से जोर पकड़ लिया है।

गौरतलब है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में तीरथ सिंह रावत का टिकट कट गया था। उनकी जगह अनिल बलूनी को चुनाव लड़ाया गया। पीएम मोदी के प्रदेश में विशेष प्रभाव से बलूनी समेत अन्य चार भाजपा उम्मीदवार भी चुनाव जीत गए।

टिकट कटने के बाद यह भी चर्चा चली थी कि
पूर्व सीएम तीरथ का बेहतर राजनीतिक पुनर्वास किया जाएगा। राज्यपाल या राष्ट्रीय संगठन में उन्हें मौका दिया जाएगा।

2019 में तीन लाख से अधिक मतों से चुनाव जीतने के बाद 2024 में तीरथ रावत का टिकट कटने पर पर पार्टी हलके में भी चर्चाओं ने जोर पकड़ा था।

फिलहाल, पूर्व सांसद इन दिनों दिल्ली में हैं। और सरकारी आवास को खाली कर गए। इस बीच, मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात के बाद नये सिरे से राजनीतिक कयासबाजी शुरू हो गई है।

मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह से भी तीरथ की भेंट हुई।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी पीएम मोदी से भेंट कर माहौल गर्मा चुके हैं। इधर, तीरथ सिंह रावत की पीएम मोदी से हुई औपचारिक भेंट के दौरान क्या राजनीतिक पटकथा लिखी गयी, यह भी एक बड़ा रहस्य माना जा रहा है।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *