उत्तराखंड पत्रकार यूनियन ने किया मुख्यमंत्री का सम्मान

पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए की गई घोषणाओं पर किया आभार व्यक्त

अविकल उत्तराखंड 

देहरादून। उत्तराखंड पत्रकार यूनियन ने पत्रकारों की समस्या के निराकरण के लिए सराहनीय घोषणाएं करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आभार पत्र देकर उनका सम्मान किया है।

उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की और उनको पुष्प गुच्छ व आभार पत्र देकर सम्मानित किया। प्रतिनिधिमंडल ने आभार पत्र में मुख्यमंत्री द्वारा 5 जुलाई 2024 को सूचना विभाग की समीक्षा बैठक में पत्रकार कल्याण कोष की धनराशि बढ़ा कर 10 करोड़ किए जाने की घोषणा व पत्रकारों के जीवन बीमा पॉलिसी का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश देकर पत्रकारों के प्रति जो सहृदयता का भाव दिखाया उसके लिए दिल की गहराइयों से आभार प्रकट किया है । प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि 2 वर्ष पहले उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के वार्षिक अधिवेशन में ही मुख्यमंत्री ने पत्रकारों की 60% पेंशन वृद्धि की घोषणा की थी और भविष्य में पत्रकारों की जो अन्य समस्याएं हैं उनके निराकरण के लिए आश्वासन दिया था। उत्तराखंड पत्रकार यूनियन लगातार मुख्यमंत्री से पत्रकारों की पेंशन में वृद्धि, तहसील स्तर तक के पत्रकारों को मान्यता देने, पत्रकारों के कल्याण कोष में वृद्धि करने, पत्रकारों का जीवन बीमा कराने, पत्रकारों को गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराने और राज्य बनने से पूर्व उत्तराखंड में सक्रिय पत्रकारों को स्थाई मान्यता देने की मांग कर रही थी और इन मांगों के संबंध में उत्तराखंड पत्रकार यूनियन समय-समय पर मुख्यमंत्री के साथ ही सूचना महानिदेशक को भी समय-समय पर ज्ञापन प्रेषित करती रही है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह पत्रकारों की समस्याओं से भली भांति परिचित हैं और उनका पूरा प्रयास है कि पत्रकारों की जो भी समस्याएं हैं उनका निराकरण हो और आने वाले समय में पत्रकारों की जो भी न्याय संगत समस्याएं हैं उनका निराकरण किया जाए। प्रतिनिधिमंडल ने कहां कि दो वर्ष पूर्व पत्रकारों की पेंशन की राशि में वृद्धि के फैसले को राज्य में संपूर्ण पत्रकार जगत में सराहा है और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। साथ ही 5 जुलाई को पत्रकार कल्याण कोष में 10 करोड़ की बढ़ोतरी किए जाने, जीवन बीमा पॉलिसी योजना का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश देने और तहसील स्तर तक मान्यता देने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जो दिशा निर्देश दिए हैं उसके लिए भी प्रदेश भर में उत्तराखंड पत्रकार यूनियन से जुड़े पत्रकारों के साथ ही अन्य तमाम पत्रकारों ने भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। प्रतिनिधि मंडल में उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी, प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष ध्यानी, प्रदेश महामंत्री हरीश जोशी, प्रदेश सचिव सुशील रावत, प्रदेश संगठन मंत्री तिलक राज, गढ़वाल मंडल प्रभारी संजय किमोठी, उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के जिला अध्यक्ष अनिल चंदोला शामिल थे। सम्मान पत्र में प्रदेश कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों के नामो का उल्लेख किया गया है।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *