कांग्रेस की दो नेत्रियों का झगड़ा पहुंचा थाने,पार्टी असहज

सोनिया आनंद रावत पर चोरी और घर में घुसकर मारपीट का मुकदमा दर्ज

सोनिया की सपंत्ति की जांच की मांग उठी. सोनिया बोली, षड्यंत्र कर रही आरुषि

देखें वीडियो और दर्ज प्राथमिकी

निकाय व केदारनाथ उपचुनाव से पहले झगड़े से पार्टी असहज

अविकल उत्तराखण्ड

देहरादून। निकाय व केदार उपचुनाव से पहले कांग्रेस की दो नेत्रियों के झगड़े ने पार्टी के सामने अजब स्थिति पैदा कर दी है।

कांग्रेस नेत्री व युवा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता की तहरीर पर सोनिया आनन्द रावत पर चोरी और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 25 अगस्त की रात लगभग दस बजे सोनिया आनंद रावत, ममता शर्मा व अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 115 (2), 305 व 331 (3) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

फ्लैट की मालकिन ममता शर्मा व आरुषि सुन्द्रियाल के बीच फ्लैट के लंबित किराए को लेकर झगड़ा शुरू हुआ।

दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक सोनिया,ममता व अज्ञात व्यक्ति ने आरुषि की गैरमौजूदगी में कमरे का ताला तोड़कर उनके जेवर व अन्य सामान चोरी कर लिया। सामान की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

गौरतलब है कि आरुषि एक वर्ष से ईस्टव्यू अपार्टमेंट (गुजराल अपार्टमेंट) में तीन रूम के फ्लैट में रह रही है। आरुषि ने कहा कि 20 अगस्त को सुबह 11:30 सोनिया आनंद रावत और ममता शर्मा ने उसके साथ मारपीट की। तबियत ठीक नहीं होने की वजह से वह सहस्त्रधारा रोड स्थित निजी अस्पताल में चेकअप कराने गयी।

इसी बीच, अपराह्न 3:15 बजे जब फोन पर घर में लगा वाई-फाई कैमरा चेक किया तो कैमरे के मोशन कोन डिटेक्शन फीचर ने दो लोगों की फोटो भेजी । उससे पता चला कि सोनिया आनंद रावत ने घर में घुसते ही कैमरा बंद कर दिया।

प्राथमिकी में कहा गया कि आरुषि ने बताया कि फ्लैट से माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस स्टूडियो, मशीन, सोने-चांदी के जेवर और कैश चोरी किया गया है। चेकबुक भी गायब है।

इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ने बताया कि आरुषि सुंदरियाल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

दूसरी ओर, इस मामले में सोनिया आनंद ने बताया कि फ्लैट उनकी पड़ोस में रहने वाली ममता शर्मा का है। आरुषि किराया नहीं दे रही। आरोप गलत है।

उधर, आरुषि सुन्द्रियाल का कहना है कि वो सोनिया आंनद रावत की संपत्तियों की जांच की मांग भी पुरजोर तरीके से उठाएगी। आरुषि का कहना है कि इतने कम समय में होटल समेत अन्य नामी-बेनामी संपत्ति कहाँ से आई।

इससे पूर्व, सहस्त्रधारा रोड में एक पार्क के निर्माण को लेकर तत्कालीन मेयर सुनील उनियाल गामा और सोनिया आनंद रावत के बीच हुई जंग भी सुर्खियां बनी थी। नगर निगम का कहना था कि सोनिया आनंद पार्क अवैध कब्जा करना चाहती है।

बहरहाल, कांग्रेस से जुड़ी दोनों नेत्रियां किसी पद पर नहीं है। लेकिन इनके झगड़े के बाद कांग्रेस की अनुशासन समिति के अगले कदम का भी इंतजार हो रहा है।

First Information contents (प्रथम सूचना तथ्य):

    नकल तहरीर हिन्दी वादिनी टाईपशुदा सेवा में, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय, निवेदन इस प्रकार है कि प्रार्थनी का नाम आरुषि सुंदरियाल पुत्री श्री राजेश कुमार है व प्रार्थनी पिछले एक वर्ष से फ्लैट नंबर 9 ईस्ट व्यू अपार्टमेंट (गुजराल अपार्टमेंट) में निवास कर रही है, आज लगभग प्रातः 11:30 के समय सोनिया आनंद रावत और ममता शर्मा ने प्रार्थिनी के साथ मारपीट की तेज बुखार होने के कारण प्राथमिक उसे समय कोई विरोध नहीं कर पाई और घर पर ताला लगाकर डॉक्टर को दिखाने चली गई। लगभग 3:15 पर जब प्रार्थनी ने अपने फोन पर घर में लगा वाई-फाई कैमरा चेक किया तो वह यह देखकर आश्चर्यचकित रह गई की कैमरे के मोशन डिटेक्शन फीचर ने दो अज्ञात लोगों की तस्वीर प्रार्थिनी को भेजी हुई है।

    प्रार्थिनी के लिए तत्कालीन वापस पहुंचना संभव नहीं था इसीलिए प्रार्थिनी ने 100 नंबर पर फोन करके घर में जबरन घुसे इन डकैतों की सूचना दी परतु पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। वाई-फाई सीसीटीवी कैमरे द्वारा भेजी गई तस्वीर में एक महिला और एक पुरुष नजर आ रहे हैं जिसमें से की महिला संभवत सोनिया आनंद रावत है, जिन्होंने अंदर घुसते ही कैमरे को बंद कर दिया, प्रार्थिनी द्वारा उपरोक्त अपार्टमेंट रहने के साथ-साथ व्यवसाय हेतु भी इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसमें प्रार्थिनी की निजी व व्यवसायिक शारी अचल संपत्ति मौजूद थी, जिस्म की पिछले वर्ष पीएमईजीपी लोन लेकर खरीदा गया माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस स्टूडियो. कंप्यूटराइज्ड एंब्रायडरी मशीन, एवं अन्य कीमती सामान जिनके इनवॉइस प्रार्थिनी के पास उपलब्ध है रखा हुआ था, साथ ही प्रार्थिनी का निजी सामान स्त्री धन इत्यादि, सोने चांदी के जेवर जो प्रार्थिनी को विवाह के समय मिले थेजिसमें की अधिकतर पुश्तैनी जेवर थे सोने के कंगन, नेकलेस सेट, कानों के झुमके, इंगेजमेंट रिंग चांदी की 6 जोड़ी पायल, बिछवे, काँसे एवं तांबे के बर्तन, तमाम दस्तावेज़, सभी बैंक अकाउंट की चेक बुक्स, 18000 कैश एक छोटे पर्स में साथ ही तीन-चार अलग-अलग पर्स में रखा हुआ बिना गिना हुआ कैश, प्रार्थिनी का मुख्य रूप से साड़ी लहंगे रुद्राक्ष जेमस्टोन इत्यादि का व्यवसाय है जिसका समस्त स्टॉक भी उपरोक्त अपार्टमेट में रखा हुआ था। परंतु जब तक प्राथमिक डॉक्टर के यहां से वापस आई तब देखा तो अपार्टमेंट में दूसरा ताला लगा हुआ है, प्रार्थना को नहीं मालूम की अपार्टमेंट में प्राथमिक का सामान यथोचित मौजूद है या नहीं। प्राथमिक को पूरा शक है जिस तरीके से ममता शर्मा और सोनिया आनंद रावत प्राथमिक को पिछले कई दिनों से डराने धमकाने का प्रयास कर रहे थे और आज मारपीट पर उतर आए उसके बाद प्रार्थिनी के घर डकैतों की तरह घुसने की मंशा अवश्य ही लूटपाट करने की थी।

    साथ ही प्रार्थिनी आपके संज्ञान में लाना चाहती है कि वह अपार्टमेंट में अकेले ही निवास करती है और कुछ दिनों पूर्व ममता शर्मा बिना प्रार्थिनी को सूचित किया बिना ही चार अज्ञात पुरुषों के साथ प्रार्थिनी द्वारा स्वतंत्र रूप से किराए पर लिए गए अपार्टमेंट में आ घुसी जिरासे प्रार्थिनी को असुरक्षित महसूस हुआ और प्रार्थिनी ने ममता शर्मा को आगे से ऐसा करने से मना किया परंतु ममता शर्मा ने कहा कि यह यह फ्लैट बेचना चाहती हैं और अब इसे देखने यह किसी न किसी को लाती रहेगी जिस पर प्रार्थिनी ने आपत्ति जताई इसके बाद ममता शर्मा ने उन्हें तुरत ही रातों-रात फ्लैट खाली करने को कह दिया जबकि फ्लैट का एग्रीमेंट इसी महीने की 8 तारीख को ममता शर्मा द्वारा 1 वर्ष के उपरांत रिन्यू कराया गया था जिसकी छाया प्रति प्रार्थिनी के पास मौजूद है। प्रार्थिनी ने फ्लैट को खाली करने के लिए थोड़े समय की मोहलत मांगी इसके बाद ममता शर्मा ने प्रार्थिनी को भला बुरा कहना और बद्दी बद्दी गालियां देना शुरु कर दिया, फ्लैट का पानी का कनेक्शन भी काट दिया और साथ ही सोनिया आनंद रावत के साथ मिलकर गुंडागर्दी पर उत्तर आई।

    प्रार्थिनी के शिकायत करने पर नालापानी चौकी वालों ने प्रार्थिनी की एक न सुनी ना ही शिकायत दर्ज की, नालापानी चौकी के व्यवहार से यह प्रतीत होता है कि यह भी प्रार्थिनी को बुरी तरह मानसिक रूप से प्रताड़ित करने में और ममता शर्मा एवं सोनिया आनंद रावत द्वारा की जा रही गुंडागर्दी एवं डकैती में सहयोग दे रहे हैं। प्रार्थिनी द्वारा आज फ्लैट खाली करने के लिए समान पैक किया जा रहा था जिस समय प्रार्थिनी के साथ मारपीट हुई इसके बाद प्रार्थिनी को अस्पताल जाना पड़ा जी बीच प्रार्थिनी के व्यवसाय एवं निवास स्थान पर सौनिया आनंद रावत, ममता शर्मा व अन्य अज्ञात लोगों ने डकैती डाली और ताला मार दिया है। इस समय प्रार्थिनी के पास अपना कोई भी सामान मौजूद नहीं है वह रात्रि व्यतीत करने हेतु कोई स्थान भी नहीं है। अतः महोदय से निवेदन है कि शीघ्र अति शीघ्र मामले को गंभीरता से देते हुए कठोर कार्यवाही करें। SD अंग्रेजी अपठित आरुषी सुंदरियाल पुत्री श्री राजेश कुमार फ्लैट नंबर १ ईस्ट व्यू अपार्टमेंट या गुजराल अपार्टमेंट अरविंद मार्ग देहरादून 8126666064 Date – 20 अगस्त 2024

    नोट- मैं म0का0 931 पुष्पा राणा प्रमाणित करती हूँ कि नकल तहरीर टाईपशुदा शब्द व शब्द संगणक पर टाईप की गई। म0का0 931 पुष्पा राणा कोतवाली डालनवाला जनपद देहरादून दिनांक 25.08.2024

    चोरी गए सामान की सूची

    चादी की 6 जोड़ी पायल, बिछवे, सोने चांदी के जेवर, सोने के कंगन, नेकलेस
    माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस स्टूडियो, कंप्यूटराइज्ड एंब्रायडरी मशीन एवं अन्य कीमती सामान, काँसे एवं तांबे के बर्तन, तमाम दस्तावेज, सभी बैंक अकाउंट की चेक बुक्स, 18000 कैश एक छोटे पर्स में, तीन चार अलगअलग पर्स में रखा हुआ बिना गिना हुआ कैश वादिनी का मुख्य रूप से साड़ी, लहंगे, रुद्राक्ष जेमस्टोन इत्यादि।

    देखें प्राथमिकी पीडीएफ

    FIR-Soniya-Anand-Rawat

    Total Hits/users- 30,52,000

    TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *