हरिद्वार के पांच करोड़ के सोना लुटेरे बने पहेली

दून के बाद हरिद्वार में भी ‘सलामी’ दे गए बेखौफ बदमाश

पुलिस अपनी ड्यूटी से इतर काम कर रही-त्रिवेंद्र,पूर्व सीएम

बड़ी आपराधिक वारदात, बदमाशों का पुलिसिया अंदाज में करेंगे स्वागत-डीजीपी

देखें वीडियो

अविकल उत्तराखण्ड

देहरादून। गैरसैंण विधानसभा में 500 करोड़ में धामी सरकार गिराने की सनसनी के बाद हरिद्वार में दिन दहाड़े पांच करोड़ की सोना लूट ने मुद्दे को सनसनीखेज बना दिया। पूर्व सीएम व हरिद्वार के सांसद ने पुलिसिंग को कठघरे में खड़ा करने में देरी नहीं कि। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सीएम धामी ने उच्चस्तरीय बैठक की। डीजीपी अभिनव कुमार ने सोना लूट को इस साल की बड़ी आपराधिक वारदात करार देने में कोई हिचक नहीं दिखाई।

बीते रविवार को हरिद्वार की सोना लूट उंस समय हुई जब देश के उपराष्ट्रपति देहरादून में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे थे। हरिद्वार की सोना लूट ने दून में रिलायंस ज्वैलरी शो रूम में सुबह 11 बजे हुई डकैती की यादें ताजा कर दी। दून की यह लूट भी उंस समय अंजाम दी गयी जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राज्य स्थापना दिवस के मौके पर दून में मौजूद थी। तारीख थी 9 नवंबर 2023.

दून और हरिद्वार की डकैती कानून व्यवस्था पर इसलिए भी सवाल खड़ा करती है कि राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति प्रदेश में मौजूद थे। और ऐसे में बार्डर से लेकर प्रमुख जगहों पर पुलिस मुस्तैद खड़ी दिखाई देती है।

दून के सोना लूट कांड में डकैतों को लगभग 20-25 मिनट लगे थे। लेकिन हरिद्वार के रानीपुर मोड़ के पास बाला जी ज्वैलर्स में करोड़ का सोना लूटने में बदमाशों को महज 12 से 15 मिनट लगे। और पांचों बदमाश आराम से बिना नकाब ओढ़े मोटर साइकिल और एक्टिवा से भाग निकले। ये पेशेवर बदमाश तीन दिन से एक आश्रम में ठहरे हुए थे।

तीन दिन हो गए लेकिन हरिद्वार पुलिस बदमाशों को नहीं तलाश कर पाई। दून डकैती में पुलिस ने एक दर्जन से अधिक बदमाश गिरफ्तार किए थे। लेकिन सोना आज तक बरामद नहीं हुआ।

दिनदहाड़े हुई डकैती पर पूर्व सीएम व मौजूदा हरिद्वार सांसद ने अपनी ही सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाते हुए साफ कह दिया पुलिस अपनी ड्यूटी से इतर अन्य काम में लगी है।

पूर्व सीएम ने राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति के प्रदेश दौरे के समय दून और हरिद्वार में हुई सोना डकैती पर चिंता व्यक्त करते हुए पुलिस को और अधिक सतर्क रहने की सलाह दी है।

पूर्व सीएम के बिगड़ती कानून व्यवस्था पर खुलकर सामने आने से राजनीतिक गलियारे भी सरगर्म है। उधर, हरिद्वार के घटनास्थल ज्वैलरी शॉप का निरीक्षण करने के बाद डीजीपी अभिनव कुमार ने इसे गम्भीर घटना मानते हुए और चुनौती स्वीकार करते हुए कहा कि बदमाशों का पुलिसिया ढंग से स्वागत किया जाएगा।

बदमाशों को उत्तराखण्ड कब और कैसे पकड़ेगी,इसका जनता जनार्दन को शिद्दत से इंतजार है। बहरहाल, बेख़ौफ़ बदमाश अपने खास अंदाज में दून के बाद हरिद्वार का सोना लूटकर प्रदेश की कानून व्यवस्था को अपने अंदाज में ‘सलामी’ तो दे ही गए…

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *