दून में डीएम और एसएसपी की मोटरसाइकिल की गड़गड़ाहट से सिस्टम में हलचल

दोपहिये पर सवार डीएम व एसएसपी ने दून के जाम के झाम का लिया जायजा

देखें वीडियो, दून में छोटी- छोटी पार्किंग की संभावना तलाशी

पल्टन बाजार एवं सीएमआई चौक पर पिंक बूथ और पिंक टॉयलेट बनानेे के दिए निर्देश

अविकल उत्तराखंड

देहरादून। नव नियुक्त जिलाधिकारी सविन बंसल कार्यभार ग्रहण करने के बाद पूरे जोश में दिख रहे हैं। हालांकि,उनकी इस तेजी पर भाजपा विधायक विनोद चमोली अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। लेकिन बीते दिनों कई जनमुद्दों को लेकर डीएम स्थलीय निरीक्षण व औचक छापे से सुर्खियों में बने हुए हैं।

रविवार को डीएम सविन बंसल ने दून की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह को दोपहिये में पीछे बैठा लिया। साथ में पूरा अमला मोटरसाइकिल पर सवार होकर राजपुर व अन्य मार्गों को हिलाता नजर आया। आगे आगे धड़धड़ाती मोटरसाइकिल और पीछे पीछे बत्ती जलती सरकारी चोपहिये।

दोपहिये का यह काफिला सबसे पहले घण्टाघर पहुंचा। यहां जाम से निजात दिलाने व पार्किंग की संभावना टटोली गईं। जनता से भी उनकी समस्या पूछी। घंटाघर से पैदल पलटन बाजार का निरीक्षण किया। हर वक्त भारी भीड़ से अटे रहने वाले पलटन बाजार में पार्किंग के लिए छोटे-छोटे स्थान चिन्हित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने शहर में जाम के लिए जिम्मेदार अवरोधों को हटाने की भी बात कही। साथ ही फुटओवर ब्रिज की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी एजेंसियों को हिदायत दी कि शहर में चल रहे सीवर और पेयजल लाइन के कार्यों हेतु खोदी गई सड़कों को जल्द ठीक करें। इसके अलावा सड़कों में जलभराव व गड्ढों को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। यहां से जिलाधिकारी व एसएसपी ने घंटाघर से बिंदाल चौक, बल्लुपुर चौक, बल्लीवाला चौक का निरीक्षण करते हुए यातायात समस्या, पार्किंग एवं जलभराव पॉइंट्स देखे। शहर की यातायात समस्या, जलभराव, सड़कों के गढ्ढे आदि समस्याओं के निस्तारण हेतु चार जोन में बांटा गया, जिन पर जिलाधिकारी कभी भी निरीक्षण कर सकते हैं।

चौराहों के सौन्दर्यीकरण कार्य में तेजी लाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पल्टन बाजार एवं सीएमआई चौक में पिंक बूथ बनाने के निर्देश दिए । पल्टन बाजार में महिलाओं हेतु अलग से टायलेट बनाने को निर्देशित किया।

दोपहिये निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर प्रमोद कुमार, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *