ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल में मनाया गया ग्रैंडपेरेंट्स डे समारोह

खेलकूद और सांस्कृतिक गतिविधियों पर भी ध्यान दें- घनशाला

अविकल उत्तराखंड

देहरादून। ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल में आयोजित समारोह में बच्चों के प्रति दादा- दादी व नाना- नानी के स्नेह और प्यार की झलक दिखाई दी। ग्राफिक एरा के प्रो. के. पी. नौटियाल ऑडिटोरियम में दादा दादी और नाना नानी समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में नन्हे मुन्ने छात्र-छात्राओं ने अपने ग्रैंडपेरेंट्स को समर्पित रंगारंग कार्यक्रम पेश करके खूब तालियां बटोरी। समारोह का आगाज़ सरस्वती वंदना से हुआ। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने ग्रैंडपेरेंट्स के लिए गीत गाए। भारतेंदु हरिश्चंद्र के ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ पर आधारित नाटक को भी खूब पसंद किया गया।

समारोह में ग्राफिक एरा के मुख्य संरक्षक श्री आर. सी. घनशाला ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा पर ध्यान देने के साथ-साथ खेलकूद और सांस्कृतिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिंदगी में अनुशासन की बहुत महत्वता है, अनुशासित रहकर ही सफलता के शिखर तक पहुंचा जा सकता है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी घनशाला ने कहा कि दादा-दादी व नाना- नानी का स्नेह अपने पोते- पोतियो के लिए सबसे ज्यादा होता है। यही स्नेहा ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल अपने छात्र-छात्राओं को देने का प्रयास करता है।

समारोह में छात्र-छात्राओं ने हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी भाषा में बोलचाल को बढ़ावा देने, उसका गौरव बनाए रखने और इसके प्रति लोगों को जागरूक करने की प्रतिज्ञा ली। छात्र-छात्राओं ने हिंदी भाषा की महत्वता पर एक स्पीच भी सुनाई। समारोह में हेड बॉय अर्जुन घनशाला और हेड गर्ल वैष्णवी चौबे ने धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह में ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. संजय जसोला, ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य राज कुमार त्रेहान, शिक्षक- शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं व उनके दादा-दादी और नाना- नानी भी मौजूद रहे।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *