पुलिसकर्मी ने शादी का झांसा दे नाबालिग का किया यौन शोषण

नाबालिग ने सात महीने के बच्चे को जन्म दिया, बच्चे की हुई मौत

देखें वीडियो, कांग्रेस ने दारोगा पर लगाया पीड़िता को धमकाने का आरोप

दो के विरुद्ध कैंपटी थाने में मुकद्दमा दर्ज

अविकल उत्तराखण्ड

देहरादून। एक और पुलिसकर्मी द्वारा यौन शोषण किये जाने का मामला सामने आया है।
टिहरी जनपद के कैंपटी थाने के अंतर्गत आने वाले स्थानीय नाबालिग लड़की के साथ शादी का झांसा दे कर पीएसी हरिद्वार में तैनात एक सिपाही पर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने व बाद में उसे डराने धमकाने व शादी से इंकार करने का मामला दर्ज हुआ है।

सात महीने की नाबालिग गर्भवती को 13 सितंबर को देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती किया गया था। सोमवार को डिलीवरी के दौरान बच्चा मर गया। कैंपटी थाने में इस प्रकरण की एफ आई आर ३७६ व पोस्को एक्ट में दर्ज हुई है।
सोमवार को लड़की के परिजन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना को मिले और पूरा प्रकरण बताया। परिजनों ने आरोप लगाया कि डालनवाला थाने में तैनात एक दरोगा जो आरोपी का नजदीकी रिश्तेदार है मामले को दबाने के लिए दबाव डाल रहा है । और एफ आई आर में भी उसने गलत तथ्य लिखवाए ।

जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेता धस्माना तत्काल कोरोनेशन अस्पताल की महिला डाक्टर दीपिका से मिल कर पूरे मामले की जानकारी ली । डॉक्टर दीपिका ने कहा कि अस्पताल में पीड़िता का पूरा ख्याल रखा जा रहा है किंतु उसकी सुरक्षा का कोई इंतजाम पुलिस द्वारा नहीं किया गया।

धस्माना ने सीओ कैंपटी को फोन कर इस बात पर गहरी नाराजगी जाहिर करी की अभी तक ना तो मामले में आरोपी दोनों युवकों की गिरफ्तारी हुई और ना ही अस्पताल में इलाज करवा रही पीड़िता की सुरक्षा में कोई पुलिस कर्मी तैनात है।
धस्माना ने कहा कि जो डालनवाला थाने में दरोगा अस्पताल जा कर पीड़िता को धमकाने गया उसके विरुद्ध कार्यवाही करें वा तत्काल अस्पताल में इलाज करवा रही पीड़िता की सुरक्षा का प्रबंध करें ।

देखें, वीडियो


धस्माना ने सीओ से कहा कि वे लड़की का 164 का बयान दर्ज करवाएं व मृतक बच्चे का डीएनए करवाने की कार्यवाही करें। सीओ ने धस्माना को आश्वस्त किया कि अस्पताल में पीड़ित लड़की की सुरक्षा का तत्काल इंतजाम करवाने व मृतक बच्चे का डीएनए करवाने का काम किया जा रहा है और जिस भी दरोगा ने पीड़िता को दबाव डालने का प्रयास किया है उसके विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।
धस्माना ने कहा कि वे कल इस संबंध में राज्य के पुलिस प्रमुख से मुलाकात करेंगे और आवश्यकता पड़ने पर मुख्यमंत्री से भी मिल कर महिलाओं के विरुद्ध घट रही आपराधिक वारदातों पर सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।
धस्माना के साथ महिला कांग्रेस की नेत्री सुशीला शर्मा, आदर्श सूद, निहाल सिंह, यामीन खान , वीरेश शर्मा मौजूद रहे।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *