प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हरियाणा कर रहा नए कीर्तिमान स्थापित : धामी

मुख्यमंत्री धामी ने रेवाड़ी में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में किया चुनाव प्रचार

अविकल उत्तराखण्ड

रेवाड़ी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को धारूहेड़ा, रेवाड़ी (हरियाणा) में भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए विपक्ष पर हमला बोला।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रेवाड़ी क्षेत्र वीरों की भूमि है। यहां से हजारों लोग देश की सीमा में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने जनता से भाजपा प्रत्याशी श्री लक्ष्मण सिंह यादव को विजय बनाकर हरियाणा में पुनः भाजपा सरकार बनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा निश्चित ही इस क्षेत्र की जनता अपना आशीर्वाद भाजपा को देगी। उन्होंने जनता से आगामी 5 अक्टूबर को अधिक से अधिक भाजपा के पक्ष में मतदान करने और करवाने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में नए कीर्तिमान स्थापित हुए हैं। सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल, इंफ्रास्ट्रक्चर समेत हर क्षेत्र में हरियाणा आगे बढ़ा है। वंदे भारत ट्रेन के माध्यम से कनेक्टिविटी मजबूत हुई है।
रेवाड़ी क्षेत्र में भी वंदे भारत का ट्रायल चल रहा है। हरियाणा की डबल इंजन सरकार ने घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचाया है, प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान प्रधानमंत्री जी ने इसी धरती से शुरू किया था। हरियाणा सरकार ने खेल के क्षेत्र में युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए 1000 खेल नर्सरी की शुरुवात की है। मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, स्किल इंडिया जैसे कार्यक्रमों से हरियाणा में रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा राज्य में पूर्व की कांग्रेस सरकार में केवल 538 गांव में बिजली उपलब्ध थी, पर आज भाजपा सरकार द्वारा 58 हजार गांव में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। अब हरियाणा में 7 से बढ़कर 15 मेडीकल कॉलेज हैं। रेवाड़ी में 1650 करोड़ की लागत से एम्स का निर्माण हो रहा है।

हरियाणा की भूमि किसानों, जवानों, युवाओं की भूमि है। पूर्व की सरकारों ने हरियाणा की जनता के साथ हमेशा राजनीति की है। कांग्रेस के समय में 8 फसलों पर एमएसपी मिलती थी, आज 14 फसलों पर एमएसपी दी जा रही है। आने वाले समय में ये बढ़कर 24 फसलों में दी जायेगी। कांग्रेस के प्रत्याशी दावा करते हैं कि हरियाणा में उनकी सरकार बनने पर सबसे पहले अपने परिवार वालों को नौकरी देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने हरियाणा को लूटने का काम किया गया। *कांग्रेस के समय में 3D का राज चलता था, 3D मतलब दरबारी, दामाद और डीलर। बिना पैसों के सरकारी नौकरियां नही लगती थी।
कांग्रेस के समय में हरियाणा में पर्ची और खर्ची सिस्टम चला था। बीते 10 सालों में भाजपा सरकार ने नौकरी योग्यता के आधार पर दी जाती है। अब हरियाणा में ट्रांसफर और पोस्टिंग के खेल को खत्म कर दिया गया है। कांग्रेस के लोग जनता को ठगकर हरियाणा को कंगाल बनाने का काम करना चाहते हैं। जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां की जनता त्रस्त है। कांग्रेस कभी घोटाले और भ्रष्टाचार नहीं छोड़ सकती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त कर दी गई है। पाकिस्तान से वार्ता करने वाले , पत्थरबाजों का साथ देने वाली कांग्रेस को रेवाड़ी की वीर भूमि कभी वोट नही देगी। कांग्रेस देश के दुश्मनों का एजेंडा भारत में लागू करने की बात करती है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश का मान सम्मान और स्वाभिमान बड़ा है। राहुल गांधी विदेश में जाकर देश का मजाक उड़ाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में देश में सबसे पहले समान नागरिक संहिता का विधेयक पारित किया गया है। हरियाणा और उत्तराखंड इसलिए आगे बढ़ रहा है क्योंकि दोनों राज्यों में डबल इंजन की सरकार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा में विकास का घोषणा पत्र जारी किया है। हरियाणा में लाड़ो योजना के अंतर्गत 2100 रुपए महिलाओ को देने का प्रावधान है। आयुष्मान योजना में इलाज के खर्चे को 10 लाख तक बढ़ाने का प्रावधान किया गया है। अव्वल बालिका योजना के तहत प्रत्येक बालिका को स्कूटी प्रदान किए जाने का प्रावधान। किसानों को 3 लाख तक का ऋण बिना ब्याज के दिए जाने का प्रावधान भी किया गया है। 24 फसलों के लिए एमएसपी को निर्धारित किए जाने का प्रावधान किया गया है।

इस दौरान भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. वंदना, विनय रौहेला, राजपाल यादव, रामनिवास प्रजापति एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *