उत्त्तराखण्ड विधानसभा का गैरसैंण में बजट सत्र आज से

राज्यपाल बेबीरानी मौर्य के अभिभाषण से शुरू होगी बजट सत्र की शुरुआत। चार मार्च को पेश किया जाएगा बजट

कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में शामिल हुई नेता प्रतिपक्ष।इंदिरा ह्रदयेश

अविकल उत्त्तराखण्ड


गैरसैंण। उत्त्तराखण्ड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आज से बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही। राज्यपाल बेबीरानी मौर्य के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरुआत होगी। अभिभाषण में सरकार की विभिन्न योजनाओं का सिलसिलेवार खाका खींचा जाएगा। दूसरी ओर, बजट सत्र में विपक्षी दल कांग्रेस महंगाई व भ्र्ष्टाचार को लेकर सरकार पर दबाव बनाएगी।

Gairsain assembly session
File picture

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के अभिभाषण से कल बजट सत्र शुरू होगा। मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। सोमवार सांय 3 बजे विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल अभिभाषण का पाठ करेंगे। 2 मार्च, मंगलवार को अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव व चर्चा होगी। चार मार्च को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सदन में वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगे। बजट सत्र दस मार्च तक आहूत किया गया है।

Gairsain assembly session

कोविड-19 के चलते पिछले सत्र की भांति बजट सत्र में भाग लेने के लिए मंत्रियों, विधायकों और अफसरों को 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसी रिपोर्ट निगेटिव दिखानी होगी। साथ ही सदन में विधायकों के बैठने के लिए दो गज दूरी का पालन भी करना होगा।

Gairsain assembly session
कार्यमंत्रणा समिति की बैठक

बजट सत्र के दौरान सुरक्षा प्रबंध कड़े किए गए हैं। आंदोलनकारियों को रोकने के लिए भराड़ीसैंण मार्ग के प्रवेश द्वार पर ही बैरिकेडिंग लगाई गई है। मालसी और मेहलचैंरी में अस्थाई जेल भी बनाई गई है।

Nalanda
Flower

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

error: Content of this site is protected under copyright !!