प्लीजेंट वैली को सील कर प्रेमनाथ पर रासुका के तहत कार्रवाई हो-पीसी

नाबालिग के यौन शोषण में गिरफ्तार दिल्ली में तैनात एडीएम एवी प्रेमनाथ का विवादों से है पुराना नाता. गैंगेस्टर कर तहत कार्रवाई की मांग.एवी प्रेमनाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 66डी आईटी एक्ट व पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज

अविकल उत्तराखंड

अल्मोड़ा. नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न में गिरफ्तार हुए दिल्ली में तैनात एडीएम एवी प्रेमनाथ के खिलाफ परिवर्तन पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है।डांडा कांडा अल्मोड़ा में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन की गैरकानूनी आपराधिक गतिविधियों के लिए उच्च स्तरीय चार्ज करने व यौन उत्पीड़न के आरोप में पुलिस के चंगुल में फंसे दिल्ली सरकार के उद्दंड अधिकारी एवी प्रेमनाथ के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट एवं रासुका लगाए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि पूर्व से ही विवादों में घिरे दिल्ली में तैनात एडीएम प्रेमनाथ को रानीखेत के पास डांडा कांडा में नाबालिग के यौन उत्पीड़न में दर्ज मुकदमे के बाद गिरफ्तार किया गया था। minor girl sexual harassment

गिरफ्तार एवी प्रेमनाथ

इधर, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि राजनीतिक संरक्षण के चलते पिछले 14 वर्षों में डांडा कांडा क्षेत्र अवैध रूप से सैकड़ों नाली जमीन पर कब्जा कर अपराधों, अराजकता, साजिशों का केंद्र बन गया है।


उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि 2 दिसंबर 2008 को दी गई अनुमति का दुरुपयोग करते हुए इस संस्था ने सैकड़ों नाली सार्वजनिक भूमि पर कब्जा कर उस पर बड़े भवन बनाए हैं। क्षेत्रीय, ग्रामीणों, सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों यहां तक की इन अवैध कार्यों का विरोध करने वाले पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ प्रेमनाथ ने सैकड़ों फर्जी पत्र लिखकर सरकारी मशीन मशीनरी का दुरुपयोग किया है जिसके प्रमाण मौजूद हैं। ADM arrested

पीसी तिवारी-परिवर्तन पार्टी अध्यक्ष


तिवारी ने कहा कि उपपा की शिकायत पर हुई एवी प्रेमनाथ की पत्नी द्वारा अवैध रूप से मैणी हवालबाग में क्रय की गई 100 नाली जमीन सरकार के पक्ष में जब्त हो चुकी है और आशा यादव के खिलाफ स्वयं जिला प्रशासन अल्मोड़ा द्वारा कोतवाली में इसकी एफ.आई.आर. दर्ज की गई है और मामला विभिन्न न्यायालयों में लंबित है।


उपपा अध्यक्ष ने कहा कि एवी प्रेमनाथ और उसकी पत्नी के खिलाफ उत्तराखंड के एक वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी के खिलाफ फर्जी शिकायत करने के मामले में उच्च न्यायालय के आदेश पर हुई जांच में अपराधिक मुकदमा भी दर्ज है।


उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने कहा कि आश्चर्य है कि प्रशासनिक जांच में जमीन हथियाने, गांव वालों का रास्ता रोकने, सड़क बनाने, पेड़ काटने, फर्जी शिकायतें दर्ज कर लोगों को परेशान करने वाले इस अधिकारी के खिलाफ इतने वर्षों तक कार्यवाही नहीं की गई जबकि तमाम जिलाधिकारियों की प्रशासनिक जांच में सामने आए इसके अपराध और अराजकता की सभी कार्यवाही सरकार के संज्ञान में है।

पीसी तिवारी का कहना है कि मदद करने वाले तमाम राजनीतिक लोगों छोटे बड़े अधिकारियों कर्मचारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ भी अपराधिक मामले दर्ज किए जाएं।
उपपा अध्यक्ष ने चेतावनी दी कि यदि इस मामले सरकार या किसी भी स्तर पर ढील बरती गई तो उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी और उत्तराखंड की जनता साथ मिलकर उग्र आंदोलन चलाएगी जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि एवी प्रेमनाथ का विवादों से पुराना नाता है। डांडा-कांडा गांव में अतिक्रमण व अवैध निर्माण का मामला चल रहा है। एसडीएम ने नोटिस भी जारी किया था। प्रेमनाथ व उनकी पत्नी और एनजीओ संचालक पर सौ नाली जमीन खरीदने संबंधित मुकदमा भी चल रहा है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट से स्टे मिला हुआ है।

कब और कैसे हुआ एडीएम एवी प्रेमनाथ गिरफ्तार

अल्मोड़ा जिले में रानीखेत के पास डांडाकांडा क्षेत्र में किशोरी के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित दिल्ली में एडीएम एवी प्रेमनाथ को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। एवी प्रेमनाथ व उसकी पत्नी मजखाली स्थित डांडा-कांडा गांव में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन स्कूल नाम का एक एनजीओ चलाता है।

पीड़िता की मां भी कुछ साल पहले इसी NGO में काम करती थी। बाद में प्रेमनाथ ने पीड़िता की मां को झूठे मामले में जेल भिजवा दिया। इसके बाद दिल्ली में तैनात एडीएम एवी प्रेमनाथ ने पीड़िता की मां को जेल से छुड़वाने के नाम पर नाबालिग का यौन शोषण किया।

पीड़िता ने बताया कि एवी प्रेमनाथ शुरू से ही मुझ पर गलत नजर रखता था। कुछ महीने पहले प्लीजेंट वैली में मेरा यौन शोषण किया। मां के जेल से छूटने के बाद पीड़िता ने शिकायत दर्ज करवाई। इसकी शिकायत पटवारी से की गई लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी। प्रेमनाथ के रसूख को देखते हुए कोई एक्शन नहीं लिया गया।इसके बाद डीएम और एसएसपी का दरवाजा खतखटाया।

सोमवार को पीड़िता नाबालिग ने अपर जिलाधिकारी चंद्र सिंह मर्तोलिया को एवी प्रेमनाथ के यौन शोषण की कहानी सुना दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीएम ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। नतीजतन, एवी प्रेमनाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 66डी आईटी एक्ट व पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को राजस्व पुलिस की टीम ने पीड़िता के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद 164 के बयान भी दर्ज कराए थे।

Pls clik- प्रेमनाथ से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रानीखेत की जमीन खरीद के फर्जीवाड़े में छुपी है असली कहानी

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *