UttarakhandDIPR

अहमदाबाद में आज से फुल नाईट कर्फ्यू, राज्य में 1,92,882 कोरोना संक्रमित,1953  मौत

20 नवंबर से 23 नवंबर तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू.आवश्यक दुकानें खुली रहेंगी

कांग्रेस ने 23 नवंबर से स्कूल-कालेज खोलने के मुद्दे पर मुख्यमन्त्री विजय रूपाणी पर बोला हमला

अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन ने कर्फ्यू को जरूरी कदम बताया

अहमदाबाद। एक बार फिर कोरोना लॉकडौन की स्थिति सामने आ रही है। दीवाली व नववर्ष पर्व के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने पर गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक पूर्ण  कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। दवाई व दूध की दुकानें खुली रहेंगी। उधर, स्कूल-कालेज खोलने पर कांग्रेस ने विजय रूपाणी सरकार पर हमला बोला है। इस बीच, दीवाली के बाद दिल्ली समेत देश के कई शहरों में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

गुजरात के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव डॉ राजीव गुप्‍ता ने बताया कि मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी के निर्देश पर अहमदाबाद में रात्रि कर्फ्यू 20 नवंबर से लागू रहेगा। डॉ गुप्‍ता ने बताया कि अहमदाबाद के स्‍पेशल कोविड-19 हॉस्‍पिटल में 900 अतिरिक्‍त बेड की व्‍यवस्‍था की गई है। सरकारी अस्‍पतालों में अतिरिक्‍त 300 चिकित्‍सक व 300 मेडिकल छात्र तैनात किए गए हैं। सरकार ने अतिरिक्‍त एंबुलेंस व जांच केंद्र भी खोले हैं।

शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडास्‍मा 23 नवंबर से राज्‍य में स्कूल कॉलेज खोलने की घोषणा दोहराकर सबके निशाने पर आ गए। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने कहा कि एक ओर सरकार कर्फ्यू लगा रही है, वहीं दूसरी ओर स्‍कूल खोलने के निर्णय पर अड़ी है। स्‍कूलों में ना बड़े कमरे हैं, ना खेल मैदान व ना ही पर्याप्‍त परिवहन सुविधा फिर अभिभावक बच्‍चों को महामारी के दौर में क्‍यों स्कूल भेजें।

Sabarmati river front

अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन की अध्‍यक्ष डॉ मोना देसाई ने कर्फ्यू का स्‍वागत करते हुए कहा कि इससे कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में मदद मिलेगी। लोग शारीरिक दूरी नहीं रख रहे हैं तथा मास्‍क लगाने में भी लापरवाही कर रहे हैं।

चौबीस घण्टे में गुजरात में कोरोना के 1370 नए मामले और सात की मौत

गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या एक लाख 92 हजार 882 हो गई है। इनमें से एक लाख 76475 स्‍वस्‍थ होकर घर पहुंच गए हैं। बीते चौबीस घंटे में राज्‍य में कोरोना संक्रमण के 1370 नए केस सामने आए, जबकि सात और लोगों की कोरोना से मौत हो गई। राज्‍य में कोरोना से अब तक 3830 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्‍य में कोरोना के 12677 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 87 वेंटीलेटर पर हैं। अहमदाबाद में सबसे अधिक 46268 केस हैं, जबकि मौत का आंकडा 1953 पहुंच गया है। सूरत में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 40629 है तथा मरने वालों की संख्‍या 878 है, वहीं वडोदरा में कोरोना संक्रमण के 18208 केस सामने आ चुके हैं जबकि मौत का आंकडा 216 है।
(स्रोत ANI)

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!