लीपापोती-अब सांसद भट्ट व टम्टा मनाएंगे रूठे विधायक फर्त्याल को। कोर ग्रुप का फैसला

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में बैकफुट पर आयी भाजपा

भाजपा के नए कार्यालय का वर्चुअल भूमि पूजन 17 को करेंगे नड्डा। प्रदेश कार्यकरिणी व मोर्चों की घोषणा जल्द।

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून । एक सप्ताह पहले अपने ही विधायक को कारण बताओ नोटिस भेजने वाला भाजपा संगठन लीपापोती पर उतर आया है। भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में लिए गये फैसले के तहत टेंडर विवाद को लेकर अपनी ही सरकार की नाक में दम करने वाले विधायक पूरन फर्त्याल से अब सांसद अजय भट्ट व अजय टम्टा वार्ता करेंगे।

Uttarakhand bhajpa

बैठक खत्म होने का बाद,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर ने यह बात कही। इस मामले में फजीहत करा चुकी भाजपा विधायक को नोटिस भी भेज चुकी है। और विधायक फर्त्याल भी पत्र के जरिये पलटवार कर चुके हैं।

कोर कमेटी के इस फैसले से साफ माना जा रहा है कि नोटिस देने में जल्दबाजी करने वाला संगठन फर्त्याल के मुद्दे पर अब पूरी तरह बैकफुट पर आ गया है। जौलजीबी-टनकपुर सड़क के टेंडर को लेकर मचे घमासान ने भाजपा के रणनीतिकारों को पसोपेश में डाल दिया है। कहीं न कहीं पार्टी को भो लग रहा है कि नोटिस भेजने में कुछ ज्याफ ही जल्दबाजी हो गयी।

Uttarakhand bhajpa
भाजपा कोर कमेटी की बैठक देहरादून में

चूंकि फर्त्याल ने अपने जवाब में साफ कह दिया कि  नियम 58 के तहत सवाल उठाना कहीं भी गलत नहीं है। उन्होंने विधानसभा की संचालन नियमावली 2005 का भी उदाहरण दे डाला। यह भी कह दिया कि प्रधानमंत्री  से प्रेरणा लेते हुए भ्र्ष्टाचार के खिलाफ इस जंग को आगे भी जारी रखेंगे।

Uttarakhand bhajpa
विधायक पूरन फर्त्याल

पार्टी विधायक के तीखे तेवर देखते हुए भाजपा अब पूरी तरह लीपापोती पर उतर आई। दोनों सांसद अपने विधायक फर्त्याल को कितना मना पाते है जबकि बात बहुत दूर तक निकल गयी है।

दूसरी ओर, कोर ग्रुप की बैठक में यह भी तय हुआ कि 2 से 3 दिन की भीतर प्रदेश कार्यकारिणी और मोर्चों की घोषणा की जाएगी। इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 17 अक्टूबर को भाजपा पार्टी के नए कार्यालय का वर्चुअल भूमि पूजन करेंगे। इस मौके पर सभी मंत्री मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि 16 अक्टूबर को देहरादून जिला समन्वयक समिति की कार्यशाला आयोजित की जाएगी।  कोर ग्रुप की बैठक में मंडलों में प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी विस्तार से चर्चा की गई। भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय सह-महामंत्री ( संगठन) शिव प्रकाश, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल, सांसद अजय भट्ट,  महारानी राज लक्ष्मी, अजय टम्टा,तीरथ सिंह रावत, पमंत्री मदन कौशिक, धन सिंह रावत, महामंत्री राजेंद्र भंडारी, कुलदीप कुमार, पूर्व महामंत्री नरेश बंसल व प्रेस वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष ड़ा देवेन्द्र भसीन भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें,क्या जवाब दिया विधायक फर्त्याल ने, plss clik here

भ्र्ष्टाचार के खिलाफ मुहिम की प्रेरणामोदी जी से मिली-पूरन फर्त्याल। देखें पत्र

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.