zydex

राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद डीयू के वीसी निलंबित,जांच जारी, देखें आदेश

Prof पीसी जोशी बनाये गए vc

नई दिल्ली।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविद की मंजूरी के बाद दिल्ली विवि के वीसी योगेश त्यागी को निलंबित कर दिया गया। जब तक त्यागी के खिलाफ जांच चलेगी तब तक वे निलंबित रहेंगे। प्रोफेसर पीसी जोशी वाइस चांसलर बनाये गए हैं । केंद्र सरकार में संयुक्त सचिव चंद्र शेखर कुमार ने बुधवार को आदेश जारी किए।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने DU के रजिस्ट्रार को सूचित किया कि त्यागी पद पर रहते हुए जांच को प्रभावित कर सकते हैं लिहाजा वे अगले आदेश तक निलंबित रहेंगे। त्यागी 10 मार्च 2016 को बने थे DU के वीसी।

Delhi university

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व दिल्ली यूनिवर्सिटी में दो नियुक्तियों को लेकर विवाद हुआ था । मामले के तूल पकड़ने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रपति से वाइस चांसलर के खिलाफ जांच की इजाज़त मांगी थी।  मंगलवार रात को राष्ट्रपति ने वाइस चांसलर के खिलाफ जांच को हरी झंडी दे दी।

Delhi university

क्या है विवाद

योगेश त्यागी दो जुलाई को एम्स में भर्ती थे। सरकार ने त्यागी के वापस लौटने तक जुलाई माह में प्रति कुलपति पी सी जोशी को कुलपति का प्रभार सौंप दिया था।

Delhi university

नाराज योगेश त्यागी ने जोशी को प्रति कुलपति के पद से हटाकर उनकी जगह विश्वविद्यालय के नॉन कॉलेजिएट वुमेंस एजुकेशन बोर्ड की निदेशक गीता भट्ट को नियुक्त कर दिया था। इस फैसले के बाद झगड़ा काफी बढ़ गया था।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news
Delhi university

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *