zydex

उत्तराखंड वालीवुड के लिए शूटिंग का प्रमुख केन्द्र बनता जा रहा

देहरादून:  पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि उत्तराखण्ड की सुन्दरता न सिर्फ देश-विदेश के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है बल्कि फिल्म अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं को भी आमंत्रित करती है। यही कारण है कि वर्तमान में देवभूमि उत्तराखंड भी वालीवुड के लिए शूटिंग का प्रमुख केन्द्र बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के संक्रमण को ध्यान में रखकर राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए निष्पादित करें।

इन दिनों मसूरी में सुनील सेट्टी के बेटे अहान सेट्टी की डेब्यू फिल्म प्रोडक्शन नं0 15 (तड़प) की शूटिंग चल रही है। जो साजिद नाडियाडवाला प्रोडक्शन में बन रही है जिसके डायेक्टर मिलन लूथरिया हैं। इस मूवी में मुख्य भूमिका में अहान सेट्टी, अभिनेत्री तारा सुतारिया जो पहले स्टूडेंट आॅफ दी ईयर 2 में नजर आ चुकी हैं। इनके अलावा सौरभ शुक्ला, कुमुद मिश्रा व सौरभ चक्रवर्ती भी अहम रोल में नजर आयेंगे। इससे पूर्व मिलन लूथरिया ने बादशाहो, कच्चे-धागे, वन अपोन टाईम्स इन मुंबई जैसी मूवी डायेक्ट की है।

द इम्प्रेशन ग्रुप के उत्तराखण्ड लाईन प्रोडक्शन अतुल पैन्योली द्वारा बताया गया कि तड़प फिल्म के दूसरे चरण की शूटिंग लंडौर, मसूरी माॅल रोड़, लाईब्रेरी चैक, जाॅर्ज एवरेस्ट, देहरा माइंड लम्बीधार व होटल कासमांडा प्लेस में 12-15 दिनों तक चलेगी। तड़प की शूटिंग देहरादून के मालदेवता भी की गयी है। उन्होंने बताया कि एक गाने की शूटिंग ऋषिकेश में भी होनीे है। इससे पूर्व इस फिल्म की शूटिंग पहले चरण में पिछले वर्ष अक्टूबर से दिसंबर माह में 50 दिनों की हुई थी। अतुल ने बताया कि शाहिद कपूर व मृणाल ठाकूर की फिल्म जर्सी की भी शूटिंग हो रही है जो 15-20 दिन तक चलेगी। यह शाहिद कपूर की उत्तराखण्ड में तीसरी मूवी है इससे पहले कबीर, बत्तीगुल मीटर चालू की शूटिंग कर चुके हैं। अतुल पैन्योली ने बताया कि द इम्प्रेशन ग्रुप प्रोडक्शन में अभी तक लगभग 60 मूवी, वेब सीरीज, ऐड, डाॅक्यूमेट्री की शूटिंग हो चुकी है आने वाले दिनों में कई अन्य प्रोजैक्ट है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा, ‘‘उत्तराखण्ड की सुन्दरता न सिर्फ देश-विदेश के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है बल्कि फिल्म अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं को भी आमंत्रित करती है। यही कारण है कि वर्तमान में देवभूमि उत्तराखंड भी वालीवुड के लिए शूटिंग का प्रमुख केन्द्र बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के संक्रमण को ध्यान में रखकर राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए निष्पादित करें। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा, ‘‘उत्तराखण्ड राज्य फिल्म डेस्टिनेशन के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर उभरकर आ रहा है जिससे राज्य के पर्यटन को नया आयाम मिलेगा।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *