आपदा- 25 लोगों की जान बचाने वाली मंगशीरी को 5 लाख देंगे पूर्व सीएम अखिलेश यादव

सात फरवरी को धौलीगंगा की बाढ़ देखने के बाद बेटे विपुल कैरेनी को किया था बार बार फोन

पूर्व सीएम अखिलेश ने किया ट्वीट। सीएम योगी को कहा यूपी के मृतक परिजनों को दें 20-20 लाख

अविकल उत्त्तराखण्ड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चमोली आपदा में फोन पर अलर्ट कर बेटे समेत 24 लोगों की जान बचाने वाली मां मंगशीरी देवी को 5 लाख रुपए सम्मान राशि के तौर पर देगी। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को इस बाबत ट्वीट भी किया।

उन्होंने लिखा है कि उत्त्तराखण्ड की जिस जागरूक मां ने उत्त्तराखण्ड हादसे में अपने बेटे की ही नही बल्कि 25 और लोगों की भी जान बचाई। उन्हें समाजवादी पार्टी 5 लाख रुपए सर सम्मानित करेगी।

मंगशीरी देवी

अपने ट्वीट में अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से चमोली हादसे में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों को 20-20 लाख रुपए देने की मांग की है।

गौरतलब है कि सात फरवरी को मंगश्री देवी ने धौलीगंगा की बाढ़ देखने के बाद अपने बेटे विपुल को बार बार फोन कर अलर्ट किया था। इससे विपुल समेत 25 लोग सुरक्षित स्थान पर चले गए थे। और उनकी जान बच गयी थी।तपोवन में एनटीसीपी की जलविद्युत परियोजना में भारी मोटर वाहन चालक का काम करने वाले 27 वर्षीय विपुल कैरेनी रविवार 7 फरवरी को तपोवन बैराज पर काम कर रहे थे। ऋषि गंगा में सैलाब आने से ठीक पहले विपुल की मां मंगश्री देवी ने उन्हें कई फोन कॉल करने की कोशिश की। वे फोन करके विपुल और उसके साथियों को बैराज से दूर भागने के लिए कहती रही। लेकिन, विपुल उस वक्त अपनी मां की चेतावनी को नजरअंदाज कर काम करता रहा। विपुल के नजरअंदाज करने पर उनकी मां दोबारा अपने बेटे को फोन किया और तब तक कॉल करती रही जब तक कि उनका बेटा वहां से सुरक्षित बाहर न निकल गया। बकौल विपुल मां ने  धौलीगंगा में आए सैलाब की जानकारी दी, जिसके बाद विपुल और उसके साथी जिंदगी बचाने के लिए वहां से भागे और किसी तरह बच निकले.

चमोली आपदा की सभी खबरे एक क्लिक पर पढ़िये

जोशीमठ- तपोवन में ग्लेशियर टूटा,ऋषिगंगा प्रोजेक्ट तबाह,देखें वीडियो

Nalanda
Flower

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

avikal uttarakhand