शहीद स्वतंत्र सिंह के बच्चों को निशुल्क उच्च शिक्षा को ग्राफिक एरा की पेशकश

अविकल थपलियाल


देहरादून। दिसम्बर। उत्त्तराखण्ड की डीम्ड विवि ग्राफिक एरा ने शहीद स्वतंत्र सिंह के बच्चों को निशुल्क उच्च शिक्षा देन की पेशकश की है। सोमवार को ग्राफिक एरा की एक टीम ने पौड़ी के काण्डाखाल के नजदीक शहीद के घर पहुंचकर उनके परिवार को इसका प्रस्ताव सौंपा।


जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पिछले हफ्ते सेना के जेसीओ सूबेदार स्वतंत्र सिंह देश के लिए बहुत बहादूरी से लड़ते हुए शहीद हो गये थे। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रो. (डा.) कमल घनशाला ने शहीद के परिवार को भेजे लिखित संदेश में कहा कि ग्राफिक एरा परिवार शहीद स्वतंत्र सिंह का कृतज्ञ है।

उत्तराखंड के इस महान सपूत को नमन करते हुए डा. घनशाला ने कहा कि शहीद के सम्मान में उनके पुत्र व पुत्रियों को इंजीनियरिंग, मैनेजमेण्ट आदि प्रोफेशनल शिक्षा निशुल्क उपल्बध कराई जाएगी। शहीद के बच्चे किसी भी कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं।
शहीद स्वतंत्र सिंह की आज तेरहवीं थी। उनके गांव उडियारी जाने वाली ग्राफिक एरा की टीम में डायरेक्टर इन्फ्रास्ट्रक्चर डा. सुभाष गुप्ता और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकरी डीएस रावत शामिल थे। अडियारी गांव के लोगो ने ग्राफिक एरा का इस पहल का स्वागत करते हुए डा. घनशाला का आभार व्यक्त किया।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.