UttarakhandDIPR

केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह सुन रहे मन की बात, उत्त्तराखण्ड भाजपा में उठा भूचाल

गैरसैंण मंडल के मुद्दे पर कुमायूँ के भाजपाई नाराज

गैरसैंण में सरकार और भाजपा कोर ग्रुप की बैठक को लेकर सियासी अटकलें गर्म

3 बजकर 25 मिनट पर त्रिवेंद्र सरकार का बजट पास, विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल तक स्थगित

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। शनिवार की सुबह अचानक देहरादून पहुंचे केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह ने भाजपा नेताओं की मन की थाह लेनी शुरू कर दी। बीजापुर गेस्ट हाउस में कुछ ही घण्टों के नोटिस पर बुलाये गए कोर ग्रुप के सदस्य बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंच गए है। बाकी का इंतजार किया जा रहा है।

गैरसैंण बजट सत्र के बीच में केंद्रीय पर्यवेक्षक की मौजूदगी में देहरादून बुलायी गयी भाजपा कोर कमेटी की बैठक को लेकर राजनीतिक हलकों में खासी सुगबुगाहट देखी जा रही है। केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व सीएम व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को बतौर पर्यवेक्षक देहरादून भेजा। ऐसा उत्त्तराखण्ड भाजपा के इतिहास में पहली बार हुआ कि विधानसभा सत्र के ठीक बीच में केंद्रीय पर्यवेक्षक को देहरादून भेज कोर कमेटी की बैठक बुला ली गयी।

केंद्रीय पर्यवेक्षक डॉ रमन सिंह कोर ग्रुप की बैठक में

इस कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेने के किये प्रदेश से बाहर मौजूद सांसदों, पदाधिकारी व नेताओं को तत्काल देहरादून पहुंचने के लिए कह दिया गया था। गैरसैंण से सीएम, मंत्री व विधायक भी तत्काल देहरादून के लिए उड़े। कुछ पदाधिकारी दूसरे प्रदेशों में थे। संगठन मंत्री अजय कुमार को कोलकत्ता से बुलाया। सांसद तीरथ रावत पौड़ी की बैठक बीच में ही छोड़ देहरादून के लिए रवाना हुए। केंद्रीय मंत्री निशंक लखनऊ में थे। गैरसैंण से भी मंत्री व कई विधायक देहरादून की ओर कूच कर गए।

हालांकि, केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह सुबह ही पहुंच गए थे। प्रभारी दुष्यंत कुमार भी एक दिन पहले ही आ गए थे।

खबर यह है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक भाजपा नेताओं से कई मुद्दों पर फीडबैक लेने आये है। केंद्रीय पर्यवेक्षक के इस तरह अचानक आने से भी राजनीतिक अटकलबाजियां शुरू हो गयी है। यही नही, विभिन्न गुट अपने अपने नेता को भावी सीएम बनाने में भी जुट गए हैं। फोन की घण्टियाँ लगातार बजने लगी। यह भी कयास लगाए जाने लगे है कि सांसद की लॉटरी खुलेगी या फिर विधायक की। जबकि दूसरा गुट इसे महज एक शिगूफा करार दे रहा है।

दरअसल,
बजट पेश करने के साथ ही ही गैरसैंण को कमिशनरी बनाने से पार्टी के अंदर विरोध के स्वर भी उठने लगे थे। मुख्यत अल्मोड़ा को गैरसैण मंडल में शामिल करने को लेकर भी कुमायूँ से जुड़े नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी हाईकमान तक पहुंची। इस मुद्दे पर कुमायूँ से भाजपा विधायकों ने केंद्रीय नेतृत्व को नाराजगी दिखाई। कुछ ने बजट पास न होने की धमकी दे क्रॉस वोटिंग की बात भी कही।

गैरसैंण मंडल के अलावा मंत्रिमंडल विस्तार आदि समेत अन्य मुद्दों को लेकर कुछ  भाजपा विधायकों के अंदर लंबे समय से नाराजगी का भाव देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि बजट सत्र से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की थी। और कहा था कि शीघ्र ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा। यही नहीं,राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने भी पीएम नरेंद्र मोदी से आपदा के मुद्दे पर चर्चा की थी।

फिलहाल, बीजापुर गेस्ट हाउस में भाजपा कोर ग्रुप के बीच केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह व प्रभारी दुष्यंत गौतम फीडबैक ले रहे है। फीडबैक के बाद ही आने वाले कल में भाजपा की राजनीति के नए पन्ने खुलेंगें।

भाजपा नेता की ऑडियो, जरूर सुनें,pls clik

दाज्यू मेरी हो गयी किरकिरी..हल्के में ले रहे हो मुझे..भाजपा नेता पुत्र की पुचकार-फटकार, सुनें ऑडियो

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!