ब्रेकिंग- पुलिसकर्मियों को चकमा दे पाक जासूस फरार- गिरफ्तार- हड़कंप

रात्रि में पुलिस ने जानकारी दी की LIU ने फरार पाकिस्तानी जासूस को बाद में ढूंढ निकाला

रुड़की से गिरफ्तार पाकिस्तानी जासूस की सजा बरकरार, हाईकोर्ट का निर्णय आने से पहले ही जासूस फरार, पुलिस और खुफिया विभाग में हड़कंप

अविकल उत्त्तराखण्ड


नैनीताल। पुलिस की लापरवाही से पाकिस्तानी जासूस आबिद रफ्फूचक्कर हो गया। इस घटना से पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया। हाईकोर्ट ने रुड़की से पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक आबिद उर्फ असद की सजा बरकरार रखी है। जानकारी के मुताबिक नैनीताल हाईकोर्ट का फैसला आने से पहले ही आबिद घर से फरार हो गया। पुलिस और खुफिया विभाग उसकी तलाश में जुटा है।


एसओजी और एसटीएफ ने 25 जनवरी 2010 को पाकिस्तानी नागरिक आबिद अली निवासी को रुड़की से गिरफ्तार किया था। उसके पास मेरठ, देहरादून, रुड़की और अन्य सैन्य ठिकानों के नक्शे, एक दर्जन सिम कार्ड, एक पैनड्राइव, लेपटाप समेत अन्य गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए थे।


सीजेएम कोर्ट हरिद्वार ने 2012 में उसे सात की साल कठोर कारावास व साढ़े सात हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। लेकिन, 2014 में हरिद्वार एडीजे कोर्ट से उसे रिहा कर दिया। इस राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में विशेष अपील दायर की। बुधवार को न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की एकल पीठ ने पाकिस्तानी नागरिक के बेल बांड निरस्त कर उसे हिरासत में लेने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने अपने निर्णय में कहा कि आबिद अली के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाए गए हैं।

पाकिस्तानी जासूस आबिद को बाद में पुलिस ने पकड़ लिया


उधर, आज नैनीताल हाईकोर्ट का फैसला आने से पहले ही आबिद घर से फरार हो गया। पुलिस और खुफिया विभाग उसकी तलाश में जुटा है। एसपी देहात परमेंद्र डोभाल ने बताया कि
पांच पुलिसकर्मी उसके घर की निगरानी कर रहे थे, लेकिन वह सिलिंडर लेने का बहाना बनाकर घर से निकला और फरार हो गया। उन्होंने बताया कि आबिद की तलाश की जा रही है।

हालांकि, काफी मशक्कत के बाद खुफिया व पुलिस विभाग ने रात में फरार जासूस को फिर से पकड़ लिया। जासूस के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। लापरवाह पुलिसकर्मियों की जांच होने की उम्मीद है।

Pls clik

कांग्रेस बोली, mla राजकुमार को अयोग्य व पुरोला सीट रिक्त घोषित करें

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

error: Content of this site is protected under copyright !!