पानी-पानी नैनीताल, बचावकर्मी व बच्चा बहे, देखे वीडियो

बाद में सभी को सुरक्षित निकाला

अविकल उत्त्तराखण्ड

नैनीताल। भारी बारिश से नैनीताल में पानी ही पानी हो गया। मालरोड, मल्लीताल, तल्लीताल, ठंडी सड़क समेत अन्य इलाकों की सड़कों पर पानी के बहाव से दहशत फैल गयी।

राहत कार्य में लगे बचाव दल ने लोगों को मूसलाधार बारिश में रस्सी के सहारे घर से बाहर निकाला। इस कोशिश फंसे एक बच्चे व बचाव दल कर्मी का पैर फिसल कर पानी में बहने का वीडियो भी तेजी से वॉयरल हो रहा है।

देखें वीडियो

इस वीडियो में पुलिसकर्मी बच्चे को अपनी पीठ पर लादे तेज बहाव में रस्सी के सहारे तल्लीताल डाट इलाके में सड़क पार करने की कोशिश करता है। अन्य बचाव कर्मी भी मौके पर मौजूद नजर आ रहे हैं। इस बीच, पुलिसकर्मी का पैर फिसल जाने से वह बच्चे समेत बहने लगता है। एक अन्य पुलिसकर्मी भी तेज रफ्तार पानी में बह जाता है। बाद में सभी को सुरक्षित पानी से बाहर निकाल लिया जाता है।

जनपद नैनीताल के सीओ संदीप नेगी ने बताया कि लगातार हो रही तेज बारिश के कारण नैनीझील का जलस्तर अत्यधिक बढ़ जाने से तल्लीताल डाट क्षेत्र एवं लोअर माल रोड जलमग्न है।
पानी का बहाव नैनीझील से हल्द्वानी रोड एवं भवाली रोड के ऊपर से निकासी हो रही है।


उक्त दोनों सड़के जलमग्न होने से कई स्थानीय लोग हल्द्वानी रोड एवम भवाली रोड स्थित अपने घरों एवं दुकानों में कैद होकर रह गए। जिन्हे घरों से सुरक्षित रेस्क्यू कर निकालने हेतु क्षेत्राधिकारी नगर नैनीताल के पर्यवेक्षण एवम थानाध्यक्ष तल्लीताल के नेतृत्व में थाना तल्लीताल पुलिस स्थानीय नागरिक एवं आर्मी की मदद से लोगों को सुरक्षित निकाला जा रहा है।

कुमाऊं में आपदा से 24 मौतें, खराब मौसम,लैंड नहीं कर पाए सीएम धामी

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

error: Content of this site is protected under copyright !!