UttarakhandDIPR

हरीश रावत ने कहा, बीएसएनएल प्रबन्धन 242 कर्मियों को नियमित करे, उपवास तुड़वाया

तीस साल की सेवा कर चुके बीएसएनएल कर्मचारियों की रोजी रोटी पर संकट

कांग्रेस नेता सुरेंद्र कुमार बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित कराने की मांग को लेकर उपवास पर बैठे। ट्रेड यूनियन नेता भी आये समर्थन में।

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून ।

कांग्रेस नेता सुरेन्द्र कुमार व ट्रेड यूनियन नेताओं ने बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर उपवास किया। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने जूस पिलाकर उपवास तुड़वाया।

Uttarakhand congress

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र कुमार सोमवार  केन्द्रीय इंडस्ट्रियल ट्रिब्यूनल के उस आदेश को लागू करने की मांग कर रहे थे जिसमें 242 कर्मियों को नियमित करने को कहा गया था। विभिन्न ट्रेड़ यूनियन से जुड़े नेता भी उनको समर्थन देने के लिये उनके साथ उपवास पर बैठे।

इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि बीएसएनएल प्रबन्धन को अपने 242 कर्मचारियों को उपरोक्त आदेश का पालन करते हुए नियमित कर देना चाहिए। उन्होने कांग्रेस नेता सुरेन्द्र कुमार को भी कर्मचारियों के संघर्ष के लिये बधाई देते हुए वहां उपस्थित ट्रेड़ यूनियन से जुड़े नेताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि वर्किंग क्लास के विभिन्न समस्याओं के लिये हमेशा साझा संघर्ष के लिये तैयार रहना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में सरकारों के लिये संविधान व ससंद के द्वारा बनायें गये कानून के तहत काम करने वाली संस्थाओं का भी सम्मान न करना संविधान व संसद का अपमान है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि उन्होने 26 सितम्बर 2019 को केन्द्रीय इंड़स्ट्रीयल ट्रिब्यूनल के आदेश प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, केन्द्रीय संचार मंत्री एंव प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी भेजकर बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित कराने के सम्बन्ध में पत्र भेजकर मांग की है।

उन्होने कहा कि लगभग 30 वर्ष की सेवा कर चुके कर्मचारियों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है। और कहा कि चीफ जनरल मैनेजर उत्तराखण्ड़ सर्किल इस सम्बन्ध में ट्रिब्यूनल के आदेश का अनुपालन नही कर रहे है।

उन्होने कहा कि डबल इंजन की सरकार बीएसएनएल कर्मचारियों सहित अन्य केन्द्रीय व राज्य सरकार के कर्मचारियों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है।

उपवास में सीपीआई के सचिव कामरेड़ समर भण्ड़ारी, कामरेड़ जगदीश कुकरेती, एटक के महासचिव अशोक शर्मा, हाजी मंजूर अहमद बेग, बैंक यूनियन से एस एस रजवार, ड़ा जितेन्द्र भारती, एस पी एस चौहान, जयकृत कण्ड़वाल, सरदार पी एस सिंद्धु, कुलदीप प्रसाद डोबरियाल, चॉद थापा, आर एस दानू आदि उपस्थित थे।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!