zydex

Glamour- दून के युवा ऋषभ कोहली ने बालीबुड में रखा कदम

‘काल’ और ‘ लक’ फिल्म के निर्देशक सोहम शाह की फिल्म कर्तम -भुगतम से ऋषभ ने डेब्यू किया

अविकल उत्तराखण्ड

देहरादून। दून निवासी ऋषभ कोहली अपनी पहली फिल्म कर्तम-भुगतम से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहा है। फ़िल्म के कुछ हिस्से की शूटिंग भोपाल में हो चुकी हैं। इस फ़िल्म में ऋषभ मशहूर अभिनेता विजय राज,श्रेयस तलपड़े,और मधु जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम करते नजर आएंगे।

फ़िल्म के निर्देशक सोहम शाह है। जिन्होंने ने काल,और लक जैसी बड़ी फिल्में बनाई है,इससे पूर्व ऋषभ और उसकी टीम ने कुछ समय पूर्व देहरादून में ही एक शार्ट फ़िल्म “रब्त” की शूटिंग पूर्ण की है,फ़िल्म बनाई भी ऋषभ व उसकी टीम ने और ऋषभ ने इसमें बतौर कलाकार के रूप में काम भी किया है।

फ़िल्म अभी रिलीज नहीं हुई है,लेकिन इसकी उपलब्धि यह है कि फ़िल्म को आधा दर्जन से अधिक अंतराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुके है,बॉलीवुड का सबसे सम्मानित अवार्ड, दादा साहब फाल्के पुरस्कार, के लिए भी सूचीबद्ध हुई है। इसी कड़ी में ऋषभ ने मुंबई में लगभग कुछ वर्ष पूर्व एक टीवी सीरियल में काम किया है।

इस अंग्रेजी के टीवी सीरियल “इमरजेंसी 1066” को देश के प्रतिष्ठित अपोलो हॉस्पिटल और टाइम्स नाउ टीवी चैनल ने मिलकर बनाया था,ये सीरियल रविवार और शनिवार को सुबह टाइम्स नाउ चैनल पर करीब 6 माह तक देखा गया। ऋषभ के मुंबई में ही कई मशहूर कंपनियों के लिए टीवी एड भी किये हैं।

देहरादून के प्रतिष्ठित ब्राइटलैंड स्कूल से पासआउट होने के बाद ऋषभ ने चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से बीबीए में ग्रेजुएशन किया। उसके बाद आगे की पढ़ाई के मुंबई चले गये। मुंबई यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई के साथ-साथ विख्यात यात्री थिएटर में लंबे समय तक प्रशिक्षण लिया और फिर प्रसिद्ध पृथ्वी थिएटर में कई शो भी किये।

Doon’s young Rishabh kohli stepped into Bollywood

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *