zydex

हरिद्वार कुंभ – आयुक्त गढ़वाल 5 करोड़ व मेलाधिकारी खर्च कर सकेंगे 2 करोड़

मुख्यमंत्री ने की कुम्भ मेला कार्यो की समीक्षा

कुंभ मेले के लिए स्पेशल कोविड ऑफिसर तैनात किये।जायेंगे

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। कुंभ से जुड़े कार्यों में तेजी लाने के लिए अब गढ़वाल आयुक्त को 5 करोड़ व मेलाधिकारी को 2 करोड़ की धनराशि तत्काल स्वीकृत करने के अधिकार दे दिए गए है। शनिवार को सीएम ने कुंभ से जुड़े कार्यों की समीक्षा बैठक में यह फैसला किया।

आयुक्त के स्तर पर स्वीकृत होने वाले कार्यों के लिए अनुभवी अभियंताओं एवं वरिष्ठ वित्त अधिकारी की समिति गठित करने के भी निर्देश दिए जो आयुक्त को कुम्भ व्यवस्था की   स्वीकृति जारी करने में मदद करेगी।

उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत कुंभ मेले के लिए स्पेशल कोविड ऑफिसर तैनात किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित विभागों से सभी स्थाई निर्माण कार्यों को 31 जनवरी से पूर्व पूर्ण करने तथा अस्थाई निर्माण कार्यों में भी तेजी लाने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ मेले के कार्यों के संबंध में सभी आवश्यक स्वीकृतियों, कार्यों की गुणवत्ता एवं उपयोगिता आदि का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए ताकि कुंभ मेले के संपन्न होने के पश्चात इस संबंध में कोई अनावश्यक विवाद की स्थिति ना उत्पन्न हो।

मुख्यमंत्री ने वन भूमि हस्तांतरण के मामलों को भी शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने मेलाधिकारी के साथ ही जिलाधिकारी हरिद्वार को कुम्भ मेले के नोटिफिकेशन के पूर्व होने वाले स्नान पर्वो के सम्बन्ध में सभी तैयारियां समय से सुनिश्चित करने को कहा।

बैठक में सचिव लोनिवि आर के सुधांशु ,सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी,सचिव नगर विकास शैलेष बगौली,पुलिस महानिरीक्षक  संजय गुंज्याल ने अपने अपने व8भागों।की प्रगति रिपोर्ट पेश की।

बैठक में नगर विकास मंत्री मदन कौशिक, मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव वित्त श्रीमती सौजन्या, आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन के साथ ही सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *