प्रसिद्ध कवि मंगलेश डबराल कोरोना संक्रमित, हालत गंभीर, आर्थिक परेशानी भी बढ़ी

गाज़ियाबाद के ली क्रेस्ट अस्पताल में भर्ती, सहयोग की अपील

अविकल उत्त्तराखण्ड

गाज़ियाबाद। हिंदी के प्रसिद्ध कवि व साहित्य अकादमी अवार्ड से सम्मानित मंगलेश डबराल कोरोना से जूझ रहे है। मंगलेश डबराल की हालत गंभीर बतायी जा रही है। चार दिन पहले उन्हें गाज़ियाबाद के वसुंधरा के सेक्टर 4 में स्थित ली क्रेस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें icu में रखा गया है। फेफड़ों में संक्रमण व निमोनिया होने से उनकी तबियत खराब बतायी जा रही है।

Manglesh dabral

उनकी पुत्री अल्मा डबराल अकेले ही उनकी सेवा कर रही है। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण इलाज में भी दिक्कतें आ रही है। कोरोना से संक्रमित मंगलेश डबराल के लिए आर्थिक सहायता का संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस संदेश में आर्थिक सहायता की अपील करते हुए उनकी बेटी अल्मा डबराल के बैंक एकाउंट की डिटेल दी है।

मूलतः टिहरी गढ़वाल के काफलपनी मंगलेश डबराल की पहाड़ पर लालटेन कविता संग्रह बहुत लोकप्रिय है। इसके अलावा घर का रास्ता, हम जो देखते हैं, आवाज भी एक जगह है,,कविता संग्रह भी चर्चित रहे हैं।

72 वर्षीय मंगलेश डबराल जनसत्ता अखबार में साहित्य संपादक की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। उनके कविता संग्रहों के अंग्रेजी, रूसी, जर्मनी आदि भाषाओं में भी अनुवाद हो चुका है। मंगलेश डबराल ने देहरादून में शिक्षा ग्रहण की।

Bank name – ICICI, Name – Alma Dabral
Acc no. 398501501831
IFSC – ICIC0003985

अपील-आर्थिक सहायता करने वाले सज्जन कृपया सोशल मीडिया में  अपनी सहयोग राशि का उल्लेख न करें। अविकल उत्त्तराखण्ड

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.