UttarakhandDIPR

ब्रेकिंग- प्रमुख आंदोलनकारी व भाजपा नेता रविन्द्र जुगरान आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे

भाजपा से 23 साल पुराना रिश्ता छोड़ने से संगठन को लगेगा राजनीतिक व सामाजिक झटका

29 जनवरी को आप प्रभारी दिनेश मोहनियां दिलाएंगे पार्टी की सदस्यता

खंडूड़ी व निशंक के समय रहे दर्जाधारी राज्यमंत्री

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। उत्त्तराखण्ड अलग राज्य को लेकर चले आंदोलन में सत्रह बार जेल जा चुके प्रमुख आंदोलनकारी रविंद्र जुगरान भाजपा से 23 साल के रिश्ते को बाय बाय कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनियां 29 जनवरी को जुगरान को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे।

Ravinder jugraan
रविंद्र जुगरान

पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी व रमेश पोखरियाल निशंक के समय राज्य आंदोलनकारी परिषद में अध्यक्ष रहे रविंद्र जुगरान की छवि एक जुझारू नेता की रही है।  उनका आप पार्टी में शामिल होना आंदोलनकारी शक्तियों के लिए एक नये विकल्प की ओर भी राह बनाएगा।

देहरादून के डीएवी महाविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष व महामंत्री रह चुके रविंद्र जुगरान राज्य गठन आंदोलन में अपनी सक्रिय भूमिका के कारण अलग पहचान बना चुके हैं। राज्य आंदोलन में सत्रह बार जेल जा चुके जुगरान ने राज्य गठन के बाद नैनीताल हाईकोर्ट में डेढ़ दर्जन जनहित याचिकाएं भी दाखिल कर चुके हैं।

Ravinder jugraan

इधर, बीते कई सालों से जुगरान भाजपा में अपनी उपेक्षा को लेकर पार्टी में सक्रिय नही दिख रहे थे। युवा मोर्चा में प्रदेश स्तर तक अपनी भूमिका निभा चुके जुगरान भाजपा में खंडूड़ी के करीबी माने जाते रहे। बीते कई सालों से जुगरान को पार्टी संगठन में भी कोई जिम्मेदारी भी नहीं दी गयी थी। यही नही, किसी भी विधानसभा चुनाव के टिकट के लिए आंदोलनकारी जुगरान के दावे को भी स्वीकार नही किया गया।

पुष्ट सूत्रों के मुताबिक बीते काफी समय से आप पार्टी नेतृत्व रविन्द्र जुगरान के संपर्क में थे। इन दिनों आप नेता स्थानीय व जाने माने चेहरे की तलाश में जुटे हुए हैं। इस कड़ी में जुगरान को आप पार्टी में शामिल करवा लेना केजरीवाल की विशेष उपलब्धि तो मानी ही जाएगी साथ ही भाजपा संगठन केलिए भी यह एक नैतिक, सामाजिक व राजनीतिक झटका भी होगा।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!