ब्रेकिंग- मंत्री यशपाल आर्य की विधायक पुत्र संजीव के साथ कांग्रेस में वापसी

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, विधायक संजीव आर्य कांग्रेस में शामिल

परिवहन मंत्री यशपाल व विधायक संजीव आर्य ने अपना इस्तीफा भेजा

अविकल उत्त्तराखण्ड

नई दिल्ली/देहरादून। भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की घर वापसी हो गयी। सोमवार को कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व उनके विधायक पुत्र संजीव आर्य ने फिर से कांग्रेस की सदस्यता ले ली। 2016 में कांग्रेस से बगावत कर यशपाल आर्य भाजपा में शामिल हो गए थे। दिल्ली पार्टी मुख्यालय में महासचिव वेणुगोपाल व रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रभारी देवेंद्र यादव, गणेश गोदियाल ,प्रीतम सिंह,दीपिका सिंह भी मौजूद थे।

कांग्रेस मुख्यालय में केंद्रीय नेताओं के अलावा प्रदेश अध्य्क्ष गणेश गोदियाल, हरीश रावत,प्रीतम सिंह की मौजूदगी में भाजपा के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य व संजीव आर्य कांग्रेस में शामिल हुए। यशपाल आर्य की घर वापसी के बाद कुछ अन्य पुराने कांग्रेसी नेता भी भाजपा छोड़ने का मन बना चुके है। आने वाले कुछ दिनों में कांग्रेस का कुनबा बढ़ने की पूरी संभावना है।

गौरतलब है कि 25 सितम्बर को सीएम पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के घर अचानक पहुंच गए थे। इससे यह संदेश चला गया कि मंत्री आर्य नाराज हैं। हालांकि,आर्य ने स्वंय नाराजगी का खंडन किया था।

हाल ही में भाजपा ने कांग्रेस विधायक राजकुमार,निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार व रामसिंह कैड्डा भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इधर, पूर्व सीएम हरीश रावत पंजाब की तर्ज पर उत्त्तराखण्ड में भी दलित को सीएम बनाने की वकालत कर रहे हैं।

Pls clik, राजनीतिक खबरें

ब्रेकिंग- उत्त्तराखण्ड कांग्रेस में आज शामिल होंगे कुछ भाजपा नेता

आर्य के भाजपा छोड़ने की अफवाह के बीच सीएम धामी की दस्तक

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

error: Content of this site is protected under copyright !!