UttarakhandDIPR

मुख्य सचिव व डीजीपी ने किया ध्वजारोहण,पुलिसकर्मी सम्मानित

अविकल उत्तराखंड

देहरादून । पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। इसके उपरान्त उन्होंने स्वतंत्रता दिवस 2022 के अवसर पर पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह, सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह प्रदान कर सभी पदक विजेताओं को बधाई दी।

अपने सम्बोधन में अशोक कुमार कहा कि आज आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री जी के हर घर तिरंगा अभियान से देश का हर नागरिक जुड़ा है। अभी तक लगता था कि स्वतंत्रता दिवस जैसे सरकारी आयोजन हो, किंतु इस वर्ष देश का हर नागरिक आजादी के इस अमृत महोत्सव से जुड़ा है।

आज भी कुछ राष्ट्रविरोधी ताकतें सक्रिय है, जो हमारे देश के खिलाफ छद्म युद्ध लड़ रही हैं और हमारे युवाओं को भटका रही हैं। Radicalization की माध्यम से कहीं ना कहीं आतंकवाद को फैला रही हैं और हमारे देश को जाति, धर्म, क्षेत्र के नाम पर बांटने का प्रयास कर रही हैं।

ये ताकतें राष्ट्र की एकता एवं अखंडता के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। हमारी पुलिस को हमारी युवा पीढ़ी को इससे लड़ना है और देश को सक्षम और मजबूत बनाना है। हमारी युवा पीढ़ी को निराशा कुंठा के जाल से बाहर निकालना है। मिशन मोड में कार्य करके भारत को सशक्त भारत बनाने के उद्देश्य से काम करें। अगर हम राष्ट्र सर्वाेपरि की भावना से कार्य करें तो मुझे पूरा विश्वास है कि हम विश्व में एक सुपर पावर बनकर उभरेंगे।

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन- अभिनव कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस दूरसंचार- अमित सिन्हा, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था- वी मुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक, अभिसूचना एवं सुरक्षा- ए पी अंशुमान, सहित समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती शाहजहां जावेद, अपर पुलिस अधीक्षक, कार्मिक द्वारा किया गया।

मुख्य सचिव ने सचिवालय में किया ध्वजारोहण


मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु ने सचिवालय में अधिकारियों – कर्मचारियों की उपस्थिति में ध्वजारोहण करते हुए सभी को 76वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक वर्ष स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस पर हम कुछ न कुछ प्रण जरूर करते हैं, शहीदों को याद करते हैं साथ ही उन महापुरूषों को भी याद करते हैं जिन्होंने काफी संघर्ष करते हुए हमें आजादी दिलाई, उनसे हमें प्रेरणा भी मिलती है कि उन लोगों ने हमारे लिए इतना कुछ सहन किया एवं बलिदान दिया। हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम भी देश के लिए कुछ करें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत पूरे देश में ऐसा माहौल बन गया है कि तिरंगा सिर्फ हर घर में ही नहीं बल्कि हर हाथ में है और मैं यह मानता हॅू कि हर दिल में भी तिरंगा है।

मुख्य सचिव ने कहा कि हमें समय एवं परिवर्तन के साथ खुद को भी बदलना है। अगले 25 सालों के लिए देश के लिए योजना बन रही है। प्रदेश के लिए भी हमें योजना बनानी है। केवल विजन ही नही चाहिए, मिशन भी चाहिए। विजन में हमने यह देखना है कि अगले 25 सालों में प्रदेश को कहां ले जाना है मिशन में हमें दिल दिमाग और आत्मा के साथ काम करना है, तभी यह तिरंगे का सच्चा सम्मान होगा। केवल यह लम्बा इवेंट बनकर न रह जाए। हम सभी मिलकर कार्य करेंगे अपने तन मन धन से इस देश को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे।

इस दौरान मुख्य सचिव द्वारा सचिवालय एथलीट व फिटनेस क्लब के 42 सदस्यों को जिन्होंने 15 कि0मी0 दौड़ पूरी की थी उनका आभार व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही 28 से 30 मार्च 2022 को गुडगांव हरियाणा में आयोजित अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज एथलेक्टिस प्रतियोगिता में 800 मी0 रेस में कांस्य पदक जीत कर सचिवालय के लिए पहला पदक लाने वाले अनुभाग अधिकारी एवं अध्यक्ष सचिवालय एथलीट व फिटनेस क्लब ललित चन्द्र जोशी को भी बधाई दी।

इस दौरान ध्वजारोहण के अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, आनन्द बर्धन, प्रमुख सचिव आर.के.सुधांशु व एल.फेनई, सहित सभी सचिव, प्रभारी सचिव सहित सचिवालय के अधिकारी – कर्मचारी एवं अन्य नागरिक उपस्थित थे।
सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग

Pls clik

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दून और गैरसैंण में किया ध्वजारोहण

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!