ब्रेकिंग- बड़ासी पुल घोटाले में तीन इंजीनियर सस्पेंड,पौड़ी attach

मुख्य अभियंता कार्यालय पौड़ी अटैच

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। सीएम तीरथ सिंह रावत के कडेनिर्देश के बाद बड़ासी पुल घोटाले में अधिशासी अभियंता जीत सिंह रावत समेत तीन इंजीनियर को निलंबित कर दिया। सीएम ने रविवार की शाम ही उच्चस्तरीय जांच के आदेश किये थे। प्रमुख सचिव आर के सुधांशु ने निलंबन के आदेश जारी।किए।

जानकारी के मुताबिक बड़ासी पुल की एप्रोच रोड टूटने के मामले में शासन ने एनएच डिवीजन लोनिवि के अधिशासी अभियंता जीत सिंह रावत और शैलेंद्र मिश्र तथा सहायक अभियंता अनिल कुमार चंदोला को निलंबित कर लोनिवि के मुख्य अभियंता कार्यालय पौड़ी में अटैच कर दिया है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने थानो रोड पर निर्मित बड़ासी पुल की एप्रोच रोड के क्षतिग्रस्त होने का तत्काल संज्ञान लेते हुए इसके कारणों की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये थे।
मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग देहरादून ने इस संबंध में अपनी जांच आख्या दी है कि बडासी सेतु के पहुंच मार्ग से संबंधित धारक दिवाल के निर्माण में कंसलटेंट के द्वारा प्रस्तुत स्ट्रक्चरल ड्राइविंग को सक्षम अधिकारी के बिना अनुमोदन के अधिमानक निर्माण कार्य कराया गया। कार्यस्थल पर निर्मित पहुंच मार्ग पर बरसात के पानी के निकास का कोई प्रबंध नहीं रखा गया। कार्य के प्रति इस प्रकार की लापरवाही पर प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु ने अधिशासी अभियंता जीत सिंह रावत, तत्कालीन अधिशासी अभियंता शैलेन्द्र मिश्र एवं सहायक अभियंता अनिल कुमार चंदोला के निलंबन के आदेश जारी किए हैं।
पुल के एप्रोच रोड का बार-बार क्षतिग्रस्त होने पर मुख्यमंत्री ने असंतोष व्यक्त करते हुए इसकी तत्काल उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए थे एवं दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को कहा ।

21 करोड़ की लागत से बने इस पुल का पुश्ता धंस गय्या था। इससे पूर्व अक्टूबर 2018 में भी थानो रोड पर 9 करोड़ की लागत से बने भोपालपानी पुल में क्रैक आने पर चार इंजीनियरों को निलंबित कर रिवर्ट कर दिया था। बाद में वे बहाल हो गए थे। इसी थानों रोड पर सिलवालधारा के पास 10 करोड़ की लागत से एक और पुल बना है। यह तीनों पुल CRF ,सेंट्रल रोड फंड से बने हैं।

Pls clik

खुला भ्र्ष्टाचार – दून के बड़ासी- भोपालपानी व लच्छीवाला फ्लाईओवर – सीएम ने दिये जांच के आदेश

सीमांत चमोली के किमोठा गांव की महिलाओं ने ऐसे मनाया योग डे, देखें एक्सक्लूसिव वीडियो

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

error: Content of this site is protected under copyright !!