दून जिले की शराब की दुकानों पर पड़े छापे, मिली गड़बड़ी, ठोका जुर्माना

“अविकल उत्तराखंड” ने शराब की ओवररेटिंग का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था

अविकल उत्तराखंड


देहरादून। शराब की दुकानों में लगातार ओवररेटिंग की शिकायत मिलने पर आबकारी विभाग ने जिले की 93 शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जनपद में 3 दुकानों देशी-विदेशी मदिरा की दुकान बरोटीवाला, एवं हरिपुर में स्टाॅक रजिस्टर का मिलान नही होने पर 30 हजार अर्थदण्ड की कार्यवाही की गई।


जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि शराब की ओवर रेटिंग पर चलाये जा रहे अभियान को हल्के में लेने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए तथा इसकी पुनरावृत्ति करने वालो पर आबकारी एक्ट में निर्धारित प्राविधानों के अनुसार सख्त कार्यवाही की जाए। साथ ही आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में नियमित छापेमारी अभियान चलाते हुए प्रतिदिन कृत कार्यवाही से अवगत कराए।


जिला आबकारी अधिकारी राजीव चैहान ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालन में समस्त दुकानों पर छापामारी अभियान जारी है अभी तक 63 दुकानों का निरीक्षण किया गया है तथा निरीक्षण अभियान जारी है। निरीक्षण के दौरान जिन दुकानों में कमियां पाई गई है तथा स्टाॅक रजिस्टर का मिलान नही हो पाया उन पर अर्थदण्ड की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है तथा 7 दिन के भीतर स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए है।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी को जनपद स्थित शराब की दुकानों में‘ यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है, का बैनर/फ्लैक्स लगाने तथा औचक निरीक्षण के साथ ही जिन शराब की ओवर रेटिंग पाए जाने व बैनर पोस्टर चस्पा न करने वाली दुकानों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे।

Pls clik

मास्टर प्लान के तहत होगा चमोली-गोपेश्वर नगर पालिका का विकास

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.