उत्तराखंड के 8 सामरिक पुलों सहित 44 पुल राष्ट्र को समर्पित


केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को अरूणाचल प्रदेश के नेचीफु सुरंग की आधारशिला भी रखी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने की बीआआरओ की सराहना, कहा, आज क्षेत्रवासियों का सपना हुआ साकार

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीमा सड़क संगठन द्वारा देशभर में निर्मित 44 पुलों को राष्ट्र को समर्पित किया। साथ ही अरूणाचल प्रदेश के तवांग मार्ग में नेचीफु सुरंग की आधारशिला भी रखी। इन पुलों में उत्तराखंड में 8, अरूणाचल प्रदेश में 8, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू कश्मीर में 10, लद्दाख में 8, पंजाब में 4 और सिक्किम में 4 पुल शामिल हैं। उत्तराखंड के 8 पुलों का कुल स्पान 390 मीटर है। 

Uttatakhand defence

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एक साथ इतने पुलों का उद्घाटन और सुरंग की आधारशिला रखना बहुत बड़ा रिकार्ड है। इससे सीमावर्ती क्षेत्रों में कनेक्टीवीटी और विकास का नया युग प्रारम्भ होगा। इन पुलों के बनने से स्थानीय आवश्यकताओं की पूर्ति होगी और सेना तक आवश्यक सामग्री पहुंचानें में मदद मिलेगी। सामरिक आवश्यकताओं को पूरा करने में इनकी बड़ी उपयोगिता है।

Uttatakhand defence

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में बनाए गए पुलों से कैलाश मानसरोवर यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को भी सुविधा होगी। पिथौरागढ़ में पुलों की लम्बे समय से मांग थी।

Uttatakhand defence

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डाॅ. जीतेंद्र सिंह, किरन रिजूजू, चीफ डिफेंस आॅफ स्टाफ जनरल विपिन रावत, आर्मी प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, डीजीपी बीआरओ हरपाल सिंह सहित संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपराज्यपाल,, मंत्री, सांसद और वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Total Hits/users- 30,52,000

TOTAL PAGEVIEWS- 79,15,245

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *