zydex

…देखो..देखो…देखो.. कैसे चमचमा गया कोविड सेंटर। कोविड मरीज से बनवाया वीडियो (देखे वीडियो)

20 सितम्बर की दोपहर कोविड सेंटर की गंदगी कैद हुई थी कैमरे में

बड़े साहब को बताया कि मरीज ने षड्यंत्र के तहत फ़ोटो खींची

20 सितम्बर की देर रात बनाया गया साफ सफाई का वीडियो

कोरोना मरीज क्यों करेगा षड्यंत्र और किसके लिए

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून।
जब बड़े अधिकारी शीशे के घरौंदे में बैठे हों तो मातहत कर्मचारी जो भी फीड दे उसे सत्य मान लिया जाता है।

सब कुछ साफ सुथरा कर दिया। 20 सितम्बर की रात्रि।

ऐसा कर वो मातहत अधिकारी अपनी खाल भी बचा ले जाता है। ऐसा ही कुछ एक विशेष कोविड सेंटर की गंदगी और अव्यवस्था के मामले में भी हुआ।

20 सितम्बर 20 दोपहर को रायपुर कोविड सेंटर का नजारा

20 सितम्बर को देहरादून के नवनिर्मित रायपुर स्टेडियम में बनाये गए कोविड सेंटर की बदहाली कैमरे में कैद हुई। और वायरल भी हो गयी। रविवार की रात 8 बजे अविकल उत्त्तराखण्ड पोर्टल पर यह खबर चल गई।

तत्काल बात ऊपर तक पहुंची। हड़कंप मचा। जांच पड़ताल हुई। और जिम्मेदार कर्मचारी और अधिकारियों के स्तर से उच्च पदस्थ सूत्रों को यह फीड दिया गया कि- आज किसी मरीज़ ने षड्यन्त्र के कारण ये किया हैं।” इस तर्क से यह भी साफ हुआ कि वास्तव में कैमरे में कैद हुई कोविड सेंटर की अव्यवस्था व गंदगी सौ फीसदी सच थी। अब अपनी जान बचाने को आतुर कोई भी कोरोना मरीज क्यों और किसके लिए षड्यंत्र करेगा?

20 सितम्बर की देर रात एक कोरोना मरीज बता रहे कि व्यवस्था चाक चौबंद है

सम्बंधित अथॉरिटी ने अपने को बचाते हुए बहुत ही भोला तर्क देते हुए कोरोना मरीज के माथे पर दोष मढ़ दिया। सम्भवतः ऊंची कुर्सी पर बैठे महानुभाव भी इस तर्क से सहमत हो गए लगता है क्यों कि कोविड सेंटर में व्याप्त दोषी लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई के भी कोई पुख्ता संकेत नहीं मिले।

पोर्टल पर खबर चलने के बाद गंदगी से बजबजा रहे कोविड सेंटर को चमचमाया गया। बाकायदा एक मरीज से फटाफट बेहतर व्यवस्था का वीडियो बनवाया गया। मरीज ने सरकार को पूरे नंबर दिए। कहा, सब बहुत बढ़िया है। यह सब कर जिम्मेदार व्यक्ति ने अपनी फंसती गर्दन बचायी । रात 10.30 के बाद साफ सफाई का वीडियो भी ऊपर भेजा गया। (देखिये)

देहरादून के रायपुर स्टेडियम covid सेंटर पर 20 सितम्बर को लिखी गयी रिपोर्ट, plss clik

देखो…देखो…देखो…देहरादून के कोविड सेंटर का ये हाल देखो। आज 878 संक्रमित, 13 की मौत। uttarakhand corona

दोपहर की क्लिक की गई फ़ोटो में बुरी हालत में दिख रहा देहरादून का रायपुर स्टेडियम कोविड सेंटर गहराती रात में फिर से खिल उठा और खिल उठे सिस्टम व मरीजों के चेहरे। अंत भला तो सब भला। लेकिन सिस्टम तो फिर भी सवालिया घेरे में खड़ा हो ही गया।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *