zydex

कानपुर के चौबेपुर थाना पुलिस इलाके में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे गैंग से हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद

कानपुर के चौबेपुर थाना पुलिस इलाके में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे गैंग से हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जबकि दो बदमाश भी मारे गए। यह मुठभेड़ शुक्रवार की रात 3.30 पर हुई। इस घटना से उत्तर प्रदेश के गलियारों में हलचल मच गई है।

कानपुर पुलिस टीम पर हमला -सीओ-एसओ  समेत 8 पुलिस कर्मी शहीद

-दो बदमाश मारे गए

कानपुर के चौबे पुर थाना पुलिस गयी थी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने

7 पुलिस कर्मी घायल –

कानपुर। उत्तर प्रदेश में आपराधिक जगत में हुई एक खूनी मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। दो बदमाश भी मारे गए। इसे उत्तर प्रदेश के इतिहास में पुलिस पर सबसे बड़ा हमला हुआ है। इस मुठभेड़ में  सीओ  और 3 सब इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर में गुरुवार व शुक्रवार की रात विकास दुबे नामक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने गयी थी । पुलिस टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमे सीओ-एसओ सहित 8 पुलिस कर्मी शहीद हो गए व सात पुलिस कर्मी घायल हो गए है। डीजीपी उत्तरप्रदेश एचसी अवस्थी ने कहा कि विकास दुबे के खिलाफ कुछ दिन पहले हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। इसी मामले में पुलिस विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी. जैसे ही फोर्स गांव के बाहर पहुंची तो वहां जेसीबी लगा दी गई. इस वजह से फोर्स की गाड़ी गांव के अंदर नहीं जा सकी।

विकास दुबे के गैंग ने पुलिस पर घात लगाकर छत से हमला किया। मुठभेड़ के दौरान विकास दुबे फरार हो गया। हमले में सात पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. कानपुर के चौबेपुर थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी थी. पुलिस यहां हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी।  बदमाश पुलिस के कई हथियार भी लूट ले गए। उधर, आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि घटना के बाद एनकाउंटर में विकास दुबे के 2 साथियों को मार गिराया गया है। विकास का चचेरा भाई अभिनव व् मामा पांडेय मुठभेड़ में मारे गए जबकि तीन फरार हो गए । कानपुर आईजी रेंज मोहित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया  कि 10-15 बदमाशों ने घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया।

जानें-कौन है हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे, जिसे पकड़ने में चली गई आठ पुलिस जवानों की जान 

मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम

1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर 2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर 3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना 4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर 5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर 6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर 7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर8-बबलू कांस्टेबल बिठूर

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *