शराब से लदा ट्रक गायब, रिपोर्ट नहीं लिखी,द्वाराहाट थानेदार सस्पेंड

टिहरी से हल्द्वानी के लिए चले ट्रक में लदी थी 450 शराब की पेटियां। थाना द्वाराहाट अंतर्गत कुमायूं इंजीनियरिंग कालेज गेट के पास लावारिस अवस्था में मिला था ट्रक

अविकल थपलियाल

देहरादून। आबकरी विभाग की 450 पेटी विदेशी शराब गायब होने की रिपोर्ट दर्ज न करने का खमियाजा द्वाराहाट के प्रभारी निरीक्षक हरीश प्रसाद को भुगतना पड़ा। डीजीपी अशोक कुमार ने अल्मोड़ा के एसएसपी को घटना की तहरीर न लेने और रिपोर्ट दर्ज करने में हीलाहवाली करने पर द्वाराहाट थाने के प्रभारी निरीक्षक तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।


मंगलवार को संयुक्त सचिव, आबकारी बीएस चौहान ने डीजीपी अशोक कुमार से मुलाकात कर बताया कि उनका ट्रक टिहरी से 450 पेटी विदेशी शराब लेकर हल्द्वानी के लिए निकला था लेकिन ट्रक हल्द्वानी नहीं पहुंचा। उक्त ट्रक 5 दिसम्बर को थाना द्वाराहाट अंतर्गत कुमायूं इंजीनियरिंग कालेज गेट के पास लावारिस अवस्था में मिला, जिसमें ड्राइवर और 450 पेटी शराब मौजूद नहीं थी।


उन्होंने बताया कि उनके विभाग के प्रतिनिधि तथा ट्रांसपोर्टर 6 दिसम्बर को घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए द्वाराहाट थाने गए, लेकिन प्रभारी निरीक्षक ने उनकी तहरीर नहीं ली।
डीजीपी अशोक कुमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए अल्मोड़ा के एसएसपी को घटना का तत्काल खुलासा करने और प्रभारी निरीक्षक द्वाराहाट को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस उपमहानिरीक्षक, एसटीएफ को भी इस संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा है।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.