दुर्लभ कस्तूरी के साथ बिहार व यूपी के दो वन्य जीव अंग तस्कर गिरफ्तार

अहमद पुत्र सैय्यद निवासी गाजियाबाद व माधव कुमार पुत्र चंद्र भूषण ठाकुर निवासी मधुबनी, बिहार को उत्तरकाशी के नैटवाड़ में किया गिरफ्तार

सांकरी से दिल्ली ले जा रहे थे कस्तूरी, पार्क और पुलिस टीम ने नैटवाड़ बैरियर पर दबोचा

दोनों तस्करों को पुरोला मुंसिफ कोर्ट में किया पेश, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

उत्तरकाशी के गोविंद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क व चमोली जिले के नंदा देवी नेशनल पार्क में वन्य जीव तस्कर सक्रिय

अविकल उत्त्तराखण्ड


मोरी, उत्तरकाशी। गोविंद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क सहित अन्य इलाकों में वन्य जीव तस्कर सक्रिय हैं।
नैटवाड़ बैरियर पर दुर्लभ कस्तूरी के साथ वन्य जीव अंग के दो तस्करों को गिरफ्तार किया। बिहार के मधुबनी व गाजियाबाद निवासी दोनों तस्करों को  पुरोला मुंसिफ कोर्ट में पेश किया गया। उधर, चमोली जिले के नंदा देवी नेशनल पार्क में भी कस्तूरा मृग के दांत व घुरड़ की खाल सहित पांच तस्करों को बंदी बनाया है। इनमें चार नेपाली मूल के है।

  पार्क के वन क्षेत्राधिकारी ज्वाला प्रसाद नौटियाल  सूचना मिली कि कुछ वन्य जीव अंग तस्कर दुलर्भ कस्तूरी लेकर सांकरी से दिल्ली जा रहे हैं।
नौटियाल, पुलिस टीम को साथ लेकर तस्करों की धरपकड़ के लिए नैटवाड़ बैरियर के पास खड़े हो गए। कुछ देर बाद पुलिस को सांकरी की तरफ से एक स्विफ्ट कार आती दिखाई दी। पुलिस ने कार को रुकने का इशारा किया तो उसमें सवार तीन लोग कार से उतरकर भागने लगे।

पुलिस ने पीछा कर दो लोगों अहमद पुत्र सैय्यद निवासी गाजियाबाद और माधव कुमार पुत्र चंद्र भूषण ठाकुर निवासी मधुबनी, बिहार को दबोच लिया। जबकि, स्थानीय व्यक्ति जयमोहन सिंह रावत भागने में सफल रहा। तलाशी में एक की जेब से 50 ग्राम दुर्लभ कस्तूरी बरामद हुई।
पार्क के इलाके में वन्य जीव तस्करों की मौजूदगी खतरे की ओर इशारा कर रहे हैं।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.