UttarakhandDIPR

जल्द शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण, पीएम मोदी पहुंच सकते हैं अयोध्या

कोरोना संकट से जन्मा गतिरोध दूर होगा

अगस्त प्रथम सप्ताह में पीएम मोदी पहुंच सकते हैं अयोध्या

समिति के अध्यक्ष भी होंगे शामिल

अविकल उत्तराखंड ब्यूरो


लखनऊ। कोरोना संकट के कारण अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में आया गतिरोध जल्द ही दूर होगा। पिछले दिनों लिए फैसले के अनुसार फिलहाल मंदिर के निर्माण को रोक दिया गया था. लेकिन अब चर्चा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी मंदिर निर्माण के औपचारिक शुरुआत के लिए 3 या 5 अगस्त को अयोध्या का दौरा कर सकते हैं. सूत्राें के मुताबिक, काेराेना संकट के चलते कार्यक्रम में भीड़ नहीं रहेगी. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरीखे कुछ केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मौजूद रहने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री के दौरे की औपचारिक घोषणा अगले हफ्ते होने की उम्मीद है. बता दें कि कोरोना संकट के कारण अप्रैल में होने वाली श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की दूसरी बैठक टल गई थी. बैठक अब 18 जुलाई को अयोध्या में होगी. इसमें पीएम के कार्यक्रम, मंदिर निर्माण पर संभावित खर्च का आकलन, अभी तक मिले दान समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र भी बैठक में शामिल हाेंगे.

ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमलनयन दास ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे की औपचारिकता ही बची है. मंदिर का शिलान्यास 1989 में ही हो चुका है. निर्माण के लिए समतलीकरण, मिट्टी की जांच, नींव की तैयारी हाे चुकी है.

ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री का दौरा उनके द्वारा तय समय पर होगा. किसी शुभ मुहूर्त की मजबूरी नहीं है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों महंत नृत्य गोपाल दास ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए बुलावा भेजा था और अब पीएम ने इस बात पर विचार करना भी शुरू कर दिया है. वो जल्द ही अयोध्या पहुंच सकते हैं

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!