ब्रेकिंग-पौड़ी के कंडोलिया में बनेगा लैपर्ड रेस्क्यू सेंटर

जयहरीखाल ब्लॉक में 64 करोड़ 86 लाख लागत की भैरवगढ़ी ग्राम समूह पम्पिंग पेयजल योजना व 1 करोङ 63 लाख रूपये लागत से बने जयहरीखाल  विकासखंड कार्यालय भवन का लोकार्पण

पौड़ी। पौड़ी के कंडोलिया में लैपर्ड का रेस्क्यू सेंटर बनाया जाएगा। सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जयहरीखाल-लैंसडौन में यह घोषणा की। डीएम आवास से सटे जंगल में लैपर्ड (गुलदार) रेस्क्यू सेंटर का निर्माण किया जाएगा। डीएम धीराज गर्ब्याल ने बताया कि जल्दी ही रेस्क्यू सेंटर पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

Leapord, pauri
Leapord, pauri

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को पौड़ी जिले के जयहरीखाल ब्लॉक में 64 करोड़ 86 लाख रूपये  की भैरवगढ़ी ग्राम समूह पम्पिंग पेयजल योजना और 1 करोङ 63 लाख रूपये लागत से बने  विकासखंड कार्यालय भवन जयहरीखाल का लोकार्पण किया। इसके अलावा कंडोलिया में गुलदार रेस्क्यू सेन्टर को मंजूरी दी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना से इलाके के 75 गांव और तोक को पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार में आते ही इस योजना पर तेजी से कार्य प्रारंभ किया गया। 2006 में इस योजना का शिलान्यास तत्कालीन सरकार में किया गया लेकिन पैसे की कमी के कारण योजना आगे नहीं बढ़ पाई।

इस दौरान उन्होंने रेवा पम्पिंग योजना समेत रामी नदी, सिमलसेरा में, मींदाल नदी पर बाढ़ सुरक्षा कार्यों को स्वीकृति देने की घोषणा की। साथ ही नैनीडांडा में विद्युत खंड खोलने की भी घोषणा की।

इस अवसर पर लैंसडौन के विधायक महंत दिलीप रावत, जिलाध्यक्ष संपत रावत, अतर सिंह असवाल, ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा, दीपक भंडारी, FRI के निदेशक अरुण सिंह रावत, विशेष सचिव पराग मधुकर धाते, जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल आदि मौजूद थे।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.