डीएम के खिलाफ गोपेश्वर में उबाल, पत्रकारों -व्यापारियों के उत्पीड़न पर बाजार बंद,विरोध जारी

गोपेश्वर में पत्रकारों के आवास और व्यापारियों की दुकानें सील, विरोध में बाजार बंद, डीएम के खिलाफ प्रदर्शन

अविकल उत्त्तराखण्ड

गोपेश्वर। डीएम स्वाति एस भदौरिया के दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में गोपेश्वर उबल रहा है। शुक्रवार को मीडियाकर्मियों व व्यापारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद माहौल में तनाव बना हुआ है। बाजार बंद है और धरना प्रदर्शन जारी है।

शुक्रवार को नगर पालिका ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में नोटिस देने के महज 24 घण्टे में पत्रकारों को आवंटित आवासों से बाहर खदेड़कर आवासों को सील कर दिया। वहीं, गोपेश्वर में व्यापारियों की कुछ दुकानों को भी सील किया गया है। प्रशासन की कार्रवाई का विरोध कर रहे व्यापार संघ अध्यक्ष और कुछ महिला व्यापारियो को गिरफ्तार भी किया गया है। गिरफ्तारी को लेकर आक्रोशित व्यापारियो ने गोपेश्वर बाजार बंद कर प्रशासन की कार्रवाई का विरोध किया।


बीते दिनों चमोली में डीएम स्वाति एस भदौरिया ने आपदा प्रभावित महिला को अपने दफ्तर में फटकार लगाने से लोगों में काफी आक्रोश हो गया था। इसके बाद डीएम के बच्चे को पार्क में न जाने देने से नाराज डीएम ने होमगार्ड जवान को सस्पेंड कर दिया था। इन मुद्दों को लेकर भी प्रशासन के खिलाफ नागरिकों में गुस्सा देखा गया। डीएम की कार्यप्रणाली भी चर्चाओं के केंद्र में रही। इन दोनों मुद्दों को लेकर छात्रों व व्यापारियो ने डीएम का पुतला फूंक गुस्से का इजहार किया था।

मीडिया में मामला उछलने के बाद जिलाधिकारी ने पत्रकारों व उनके परिजनों का भी उत्पीड़न किया जा रहा है। वहीं, डीएम के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल व्यापारियों को भी परेशान कर दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गई है। इस बीच, व्यापारियों ने कोरोना का हवाला देते हुए अधिकारियों से सील न करने का अनुरोध भी कुया। लेकिन, प्रशासन ने बलपूर्वक कार्रवाई का विरोध कर रहे व्यापारियो को गिरफ्तार किया।


चमोली में कई संगठनों ने डीएम के खिलाफ मोर्चा खोल डीएम के खिलाफ प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है। तपोवन आपदा के समय भी डीएम को लेकर स्थानीय जनता में नाराजगी का माहौल देखा गया था।

Pls clik

ब्रेकिंग- राजनीतिक दबाव पर कार्मिक सचिव ने सर्विस रूल्स की याद दिलाई

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

error: Content of this site is protected under copyright !!