…जब योगी ने ऋतु की तय हार को जीत में बदल दिया

उत्तराखंड विधानसभा की स्पीकर ऋतु खंडूड़ी लखनऊ पहुंची और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया । यूपी से सटी कोटद्वार विधानसभा से जुड़े मुद्दों पर की चर्चा

अविकल उत्तराखंड

लखनऊ । हालिया विधानसभा चुनाव में यमकेश्वर सीट से टिकट कटने के बाद आखिरी समय में कोटद्वार भेजी गई ऋतु खंडूड़ी ने कोटद्वार से ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद पहली बार लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर आभार जताया ।

दरअसल, कोटद्वार में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नेगी की जीत तय मानी जा रही थी। और चुनाव से महज कुछ दिन पहले कोटद्वार से भाजपा टिकट पर चुनाव जीतने की दूर दूर तक कोई सम्भावनाएं नहीं जताई जा रही थी।

भाजपा के सर्वे में भी कोटद्वार सीट सी श्रेणी में रखी गयी थी। चुनाव के समय भाजपा के कई नेता व कार्यकर्ता पार्टी के बागी उम्मीदवार धीरेंद्र चौहान के लिए अंदरखाने प्रचार कर रहे थे। भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी ऋतु खंडूड़ी भितरघात को झेल रही थी।

इसी बीच, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 12 फरवरी को कोटद्वार में ऐतिहासिक चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। योगी के कोटद्वार आगमन के बाद से चुनावी फिजां ही बदल गयी। कोटद्वार डिग्री कालेज में पढ़ाई कर चुके योगी के भाषण के बाद मतदाता भाजपा के पक्ष में लामबन्द हो गया। और कोटद्वार के साथ पौड़ी जिले की सभी छह सीटों पर भाजपा ने जीत का परचम लहरा दिया। ऋतु खंडूड़ी की तय हार को जीत में बदलने का पूरा श्रेय योगी आदित्यनाथ के खाते में जोड़ा गया। इससे पूर्व, 2017 के विधानसभा चुनाव में पहली बार यमकेश्वर सीट से चुनाव लड़ रही ऋतु खंडूड़ी के समर्थन में भी योगी ने जनसभा की थी। ऋतु पहली बार यमकेश्वर से विधायक बनीं। इस बार 2022 में भाजपा ने ऋतु का टिकट काट दिया और मतदान से दो हफ्ते पहले कोटद्वार से चुनाव लड़ाया।

चुनाव जीतने के बाद लखनऊ पहुंची स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने सोमवार को हुई इस शिष्टाचार भेंट में उत्तराखंड व यूपी की सीमा से सटे कोटद्वार विधानसभा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।


विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने लखनऊ पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लोकभवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भगवान हनुमान की मूर्ति भेंट कर ऋतु खंडूडी का सम्मान किया। कोटद्वार से विधायक एवं उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद ऋतु खंडूडी की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यह प्रथम मुलाकात है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ऋतु खंडूडी को उत्तराखंड की प्रथम महिला विधानसभा अध्यक्ष बनने पर शुभकामनाएं दी।


इस मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तराखंड के विकास संबंध में विभिन्न विषयों पर वार्ता की। वहीं अपनी विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार से जुड़े अहम मुद्दों को लेकर भी सीएम योगी से विस्तृत में बातचीत की, मुख्यमंत्री ने भी विधानसभा अध्यक्ष को क्षेत्र के विकास में हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Pls clik

जस्टिस सुधांशु धूलिया सुप्रीम कोर्ट के जज बने, आज ली शपथ

Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.